68500 शिक्षक भर्ती: CM योगी आज 3 हजार अभ्यर्थियों को बांटेंगे नियुक्ति पत्र

punjabkesari.in Tuesday, Sep 04, 2018 - 11:41 AM (IST)

इलाहाबादः शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर शिक्षकों की मेहनत रंग लाई है। प्रदेश में 68500 सहायक अध्यापकों की भर्ती में चयनित 3000 अभ्यर्थियों को सीएम योगी आज खुद नियुक्ति पत्र सौंपेंगे। बता दें कि नियुक्ति पत्र सौंपने का कार्यक्रम डॉ. लोहिया यूनिवर्सिटी लखनऊ के अंबेडकर सभागार में आयोजित किया जाएगा।  

ज्ञात हो कि 68500 शिक्षक भर्ती को हरी झंडी मिलने के बाद परीक्षा में पास हुए 41556 अभ्यर्थियों की शनिवार से काउंसलिंग शुरू होने थी, लेकिन जो सूची जारी की गई उसमें 34660 अभ्यर्थियों का ही चयन हुआ। वहीं बचे हुए अभ्यर्थियों ने आरक्षण की वजह से नाम हटाने का आरोप लगाते हुए शनिवार लखनऊ के निशांतगंज स्थित एससीईआरटी कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया था।

जिसके बाद योगी ने सभी बचे अभ्यर्थियों को 1 सितंबर की रात सूची में शामिल करने के निर्देश दे दिए थे। उन्होंने कहा था कि 2 सितंबर को ही बचे हुए 6 हजार अभ्यर्थियों को भी जिला आवंटित कर दिया जाएगा। जब तक इनको नियुक्ति पत्र नहीं मिलते, काउंसलिंग जारी रहेगी। फिलहाल चयन से बाहर हो रहे सभी पास अभ्यर्थियों को भी नौकरी दिए जाने का आश्वासन दिया गया और उनकी काउंसलिंग के साथ उनका नियुक्ति पत्र भी जारी किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static