बदायूं कांड से दहशत में आई युवती ने अपनाया हिन्दू धर्म, प्रेमी से रचाई शादी, अब हिना से बनी संगीता

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 09:05 AM (IST)

सीतापुर: कोतवाली नगर इलाके में समुदाय विशेष की एक युवती सामाजिक भेदभाव को पीछे छोड़कर हिन्दू प्रेमी के साथ मंदिर में शादी के बंधन में बंघ गई। बदायू हत्याकांड से दहशत में आई युवती ने हिन्दू संगठन के नेताओं की अगुवाई में अपने प्रेमी के साथ मंदिर में शादी करने का फैसला किया। हिना अली से युवती संगीता मौर्या बनकर अपने प्रेमी महेश के साथ भगवान को साक्षी मानकर साथ जीने और मरने की कसमें खाकर एक साथ जीवन बिताने का फैसला कर घर रवाना हो गये। शादी के दौरान युवती के परिवार वालों ने दूरी बनाये रखी।
 

बदायूँ घर वापसी

दोनों में ढाई साल पहले हुई थी मुलाकात
जानकारी के अनुसार खैराबाद थाना इलाके के कस्बे की निवासिनी युवती हीना अली (बदला हुआ नाम संगीता मौर्या ने बताया कि उसकी कस्बे के ही युवक महेश मौर्या से मुलाकात करीब ढाई साल पहले हुई थी। दोनों के बीच दोस्ती प्रेम सम्बन्ध में बदलते देर नहीं लगी।

बदायूं कांड के बाद पिता की धमकी से डरी युवती ने लिया शादी का फैसला 
इसी बीच बदायूं में बच्चों की निर्मम हत्या की घटना ने हिना को अंदर तक हिला के रख दिया। हिना उर्फ संगीता को जब पता चला कि इन बच्चों का हत्यारा साजिद है और वह नाई का कार्य करता है तो हिना डर गई क्योंकि हिना के पिता ताहिर अली भी नाई का कार्य करते हैं। प्रेमी युगल ने शादी करने का फैसला किया लेकिन हिना के पिता की धमकी को देखकर युवती ने हिन्दू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिन्दू से मिलकर शादी कराने व सुरक्षा की गुहार लगाईं। हिन्दू संगठन के अध्यक्ष विकास हिन्दू ने लड़के के परिवार वालों और युवती को शहर के बाहर स्थित काली माता मंदिर में बुलाकर दोनों की शादी वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ करा दी।

PunjabKesari

परिवार वालों के दबाव और मजहब की पाबंदियों के चलते हिना अली काफी समय तक चुप रहीं: विकास हिंदू
इस विवाह में सहयोग करने वाले हिंदू शेर सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास हिंदू ने बताया कि परिवार वालों के दबाव और मजहब की पाबंदियों के चलते हिना अली काफी समय तक चुप रहीं। उनके अब्बा ताहिर अपनी बेटी के लिए कोई मुस्लिम लड़का भी तलाशना शुरू कर चुके थे। हालाँकि इसका हिना विरोध करती रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static