सहारनपुर-दिल्ली पैसेंजर ट्रेन में अचानक लग गई आग, स्‍टेशन पर मचा हड़कंप, कई लोग घायल

punjabkesari.in Saturday, Mar 05, 2022 - 10:47 AM (IST)

मेरठ: यूपी के मेरठ में आज बड़ा हादसा होते-होते टल गया है। जहां सहारनपुर-दिल्‍ली पैसेंजर ट्रेन दौराला रेलवे स्‍टेशन पर पहुंची थी। उसी वक्‍त अचानक से ट्रेन के 3 डिब्‍बों से आग लग गई। ट्रेन में पैसेंजर बैठे हुए थे। आग लगते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया और किसी तरीके से ट्रेन से उतरकर भागे।  इस अफरा-तफरी में कई लोग घायल हो गए हैं। गनीमत रही कि कोई भी यात्री आग की चपेट में नहीं आया।
PunjabKesari
जानकारी के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने स्‍थानीय लोगों की मदद से किसी तरह आग पर काबू पाया। घायल यात्रियों को एंबुलेंस से स्‍थानीय अस्‍पताल भेजा गया है। रेस्क्यू ऑपरेशन भी चलाया गया।

मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक आर.पी.शर्मा ने बताया शनिवार सुबह 5:30 बजे सहारनपुर से चली यात्री ट्रेन सुबह 7:10 बजे दौराला स्टेशन पर पहुंची। उन्होंने बताया कि दौराला के पास ट्रेन के एक डिब्बे में धुआं उठने लगा था जिसके बाद ट्रेन को (दौराला) स्टेशन पर रोका गया। शर्मा ने बताया कि तब तक दो डब्बों में आग लग गई, हालांकि इनमें सवार यात्रियों को स्टेशन पर सकुशल उतार लिया गया। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग को सूचना दी गई और रेलवे स्टेशन के कर्मचारियों ने यात्रियों की सहायता से दोनों डिब्बों को रेल के इंजन से अलग किया।

उन्होंने बताया कि मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने दोनों डिब्बों और इंजन में लगी आग पर काबू पाया। रेलवे अधीक्षक के अनुसार घटना में किसी यात्री के जान-माल की सूचना नही है। घटना के बाद रेल यातायात रोक दिया गया था,जो कि फिलहाल चालू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि अभी आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static