लखनऊ में अधिवक्ताओं से मारपीट; 6 उप निरीक्षक समेत 18 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 29, 2024 - 03:05 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ के विभूति खंड क्षेत्र में हाल ही में कुछ अधिवक्ताओं से मारपीट करने और साजिशन मुकदमे में फंसाने के आरोप में छह उप निरीक्षक समेत 18 पुलिसकर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। सूत्रों ने बताया कि बुधवार देर रात विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। 23 फरवरी की रात विभूति खंड स्थित ‘समिट बिल्डिंग' में खाना खाने गए अधिवक्ता अभिषेक सिंह चौहान, रोहित रावत, अभिषेक पांडे, मुकुल सिंह और उनके कुछ अन्य साथियों को, दो पक्षों के बीच झगड़े की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक राहुल बालियान और उनके साथ ही पुलिसकर्मियों ने बुरी तरह पीटा।

सूत्रों ने बताया कि इससे अधिवक्ता रोहित रावत का हाथ टूट गया और अभिषेक चौहान की नाक की हड्डी टूट गई। रिपोर्ट में यह भी आरोप लगाया गया है कि पुलिस ने पीड़ित अधिवक्ताओं को रातभर थाने में बैठा कर उनके साथ ‘‘अपमानजनक व्यवहार'' किया और ‘समिट बिल्डिंग' में दो पक्षों के बीच हुए झगड़े के मामले में साजिशन इन अधिवक्ताओं को भी ‘‘अभियुक्त'' बना दिया।

PunjabKesari

यह भी पढेंः पेड़ से लटकी मिलीं 2 नाबालिग बहनों की लाशें, परिजनों का आरोप- भट्‌ठा ठेकेदार ने साथियों संग शराब पिलाकर किया दुष्कर्म

इन अधिकारियों के खिलाफ हो रही जांच
इस मामले में उप निरीक्षक राहुल बालियान, जसीम रजा, प्रमोद कुमार सिंह, फूलचंद, रितेश दुबे और विनय गुप्ता तथा सिपाही ए. के. पांडे के खिलाफ नामजद तथा 10-12 अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147 (उपद्रव करना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 325 (स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाना) और 504 (धमकाना) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ेंः 'राजपाठ नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा', योगी मंत्रिमंडल में जगह न मिलने से नाराज हैं OP राजभर
सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मंत्री बनने की चाह लेकर एनडीए (NDA) में शामिल हुए थे। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें योगी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। जिससे अब राजभर काफी नाराज नजर आ रहे है। इसी बीच अब उनका एक बयान सामने आया है। जिस में उन्होंने कहा कि ''अगर राजपाठ न मिला तो मैं होली नहीं मनाऊंगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static