आजम की नाराजगी पड़ी भारी! सपा ने मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी, एसटी हसन की जगह रुचि वीरा को मिला मौका

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 12:58 AM (IST)

Moradabad News: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल बच चुका है। उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर 7 चरणों में चुनाव होंगे। ज्यादातर सीटों पर राजनीतिक दलों ने कैंडिडेट भी उतार दिए हैं। सीटों पर प्रत्याशी उतारने को लेकर समाजवादी पार्टी गंभीर नजर आ रही है। यही कारण है कि पार्टी लगातार लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भी नए सिरे से मंथन कर रही है। अटकलें लगाईं जा रही हैं कि समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद सीट से टिकट बदलने का फैसला लिया है। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार अखिलेश ने वहां से एसटी हसन का टिकट काट कर आज़म खान की करीबी माने जाने वाली रुचि वीरा को सिम्बल देने का मन बना लिया है।
PunjabKesari
दरअसल, एसटी हसन से स्थानीय सपा नेता और आजम खान नाराज बताए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान मुरादाबाद सांसद एसटी हसन को फिर से टिकट देने से खुश नहीं हैं। गौरतलब है कि इससे पहले इस सीट से सपा ने डा. एसटी हसन को अपना प्रत्याशी घोषित किया था। मंगलवार यानी 26 मार्च को डॉ हसन ने यहां से नामांकन का फैसला लिया था।  जिसके बाद डॉ हसन ने मंलगवर दोपहर दो बजे के बाद पर्चा दाखिल कर दिया है।
PunjabKesari
वहीं रुचि वीरा ने सपा से ही मुरादाबाद से नामांकन करने का दावा करते हुए कहा कि उन्हें टिकट मिल गया है। फिलहाल अभी तक उनको मुरादाबाद सीट से प्रत्यासी बनाने के खबर की अधिकारिक पुष्टि नहीं मिल सकी है। हालांकि सपा ने मुरादाबाद से सांसद एसटी हसन को दोबारा टिकट दिया है। हसन ने मंगलवार को नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है। सांसद ने रुचि वीरा के दावे को अफवाह करार दिया है। देर शाम हालत यह हो गई कि रुचि वीरा का पुतला फूंक कर एसटी हसन जिंदाबाद के नारे भी लगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, हसन को सपा रामपुर भेज सकती है और मुरादाबाद से रुचि वीरा को को कमान सौंप सकती है।  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static