UP Chunav 2022: प्रियंका का आरोप- देश की संपत्तियां दो बड़े उद्योगपतियों को बेचने में जुटी है भाजपा

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 08:29 PM (IST)

कुशीनगर/बलिया: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने केंद्र और उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा पर रोजगार देने वाली देश की संपत्तियां दो बड़े उद्योगपतियों को बेचने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि भाजपा को यह मालूम है कि उसे जाति और धर्म के आधार पर वोट मिल जाएंगे और कोई उससे सवाल नहीं पूछेगा।

प्रियंका ने कुशीनगर के तमकुहीराज क्षेत्र में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में कहा कि देश में आम तौर पर रोजगार या तो कृषि क्षेत्र से आता है या फिर मझोले कारोबारियों से। उन्होंने कहा कि इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों जैसे कि भेल, आईटीआई, रेलवे इत्यादि से भी रोजगार के अवसर मिलते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने कार्यकाल के दौरान इन उपक्रमों को मजबूत किया लेकिन भाजपा इन्हें उन दो बड़े उद्योगपतियों को बेचने में जुटी है जो इस पार्टी को भारी रकम देते हैं।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार जानबूझकर लोगों को रोजगार से वंचित रख रही है क्योंकि वह जानती है कि लोग उससे सवाल नहीं करेंगे। प्रियंका ने कहा कि उसे पता है कि चुनाव में जाति धर्म के नाम पर उसे वोट मिल जायेंगे इसलिए वह जो चाहेगी कर सकती है। प्रियंका ने कहा "केंद्र की भाजपा सरकार ने हवाई अड्डे, बंदरगाह तथा कई अन्य उपक्रमों को बेच डाला है। आखिर केंद्र और राज्य सरकारें किसके लिए काम कर रही हैं और किसके लिए नीतियां बना रही हैं। एक तरफ वे लोगों को रोजगार देने का दावा कर रही हैं वहीं दूसरी ओर रोजगार देने वाले हर क्षेत्र को बेच रही हैं।" उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 12 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं लेकिन प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें भरने में नाकाम रहे हैं। आज जब चुनाव है तो वे झूठा दावा करते हैं कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने चार लाख से ज्यादा युवाओं को नौकरी दी है।

जनसभा से पहले प्रियंका ने कुशीनगर के साथ-साथ बलिया में भी रोड शो किया। प्रियंका ने बलिया के बांसडीह कस्बे में रोड शो करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को उत्साहवर्धक परिणाम मिलने की उम्मीद है। उन्होंने कहा "विधानसभा चुनाव के पहले चार चरणों के दौरान कांग्रेस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। हम काफी वर्षों बाद 400 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। हमारे उम्मीदवार अच्छा लड़ रहे हैं। कई सीटों पर वह मजबूती से लड़ रहे हैं।

विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने के लिए किसी दल को समर्थन देने के बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस महासचिव ने कहा कि इसके बारे में परिणाम आने के बाद विचार किया जाएगा। रोड शो के दौरान प्रियंका की एक झलक पाने के लिए आम लोगों खासकर युवाओं की भीड़ उमड़ पड़ी। लोगों ने न सिर्फ पुष्प वर्षा की प्रियंका ने भी उन पर फूल फेंके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static