BJP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब होना बना चर्चा का विषय

punjabkesari.in Sunday, Oct 16, 2022 - 11:10 AM (IST)

लखीमपुर खीरीः उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में बीजेपी विधायक अरविंद गिरि के निधन के बाद से गोला गोकर्णनाथ सीट खाली है। इसके लिए 3 नवंबर को मतदान होना है। मतदान होने से पहले बीजेपी के स्टार प्रचारकों का शनिवार को ऐलान किया गया है। लेकिन इसमें खास बात यह है कि इस लिस्ट में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी का नाम नहीं है। अपने ही जिले की सीट पर हो रहे इस चुनाव में स्‍टार प्रचारकों की लिस्ट में अजय मिश्रा टेनी का नाम गायब होने से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इस लिस्ट में कुल 40 नाम शामिल हैं।

बता दें कि गोला गोकर्णनाथ सीट पिछले छह सितंबर को बीजेपी विधायक अरविंद गिरि की मौत की वजह से खाली हुई है। बैठक में शामिल होने के लिए लखनऊ जाते समय हार्ट अटैक से उनकी मौत हो गई थी। अब इस खाली सीट के लिए होने वाले उपचुनावों में बीजेपी के स्टार प्रचारकों जारी की है। इस लिस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, यूपी भाजपा प्रभारी राधामोहन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह सहित कुल 40 नाम शामिल हैं। वहीं, बीजेपी ने लखीमपुर खीरी के धरौहरा से सांसद रेखा वर्मा को स्टार प्रचारक तो बनाया है, लेकिन अजय मिश्रा टेनी का नाम इस लिस्ट से गायब है। कहा जा रहा है कि तिकुनिया हिंसा कांड में नाम आने के बाद ही उन्हें स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया है। दरअसल, पार्टी उपचुनाव में विवादों से दूर रहना चाहती है।

जाने क्यों नहीं आया टेनी का लिस्ट में नाम
लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में पिछले वर्ष 3 अक्टूबर को किसान आंदोलन के दौरान केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा की गाड़ी से किसानों की मौत हो गई थी। इस मामले में आशीष मिश्रा अभी तक जेल में बंद हैं। गोला गोकर्णनाथ के चुनाव के स्थानीय समीकरणों के मद्देनजर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ट्रेनी को स्थानीय सांसद होने के बाद भी स्टार प्रचारक नहीं बनाया गया।

तीन नवंबर को होगा मतदान
गोला गोकर्णनाथ सीट पर मतदान 3 नवम्बर को होगा। इस मतदानों के लिए जिन स्टार प्रचारकों के नाम लिस्ट में शामिल है वो चुनाव से पहले प्रचार करेंगे। बता दें कि बीजेपी ने इस सीट पर पूर्व विधायक स्वर्गीय अरविंद गिरी के बेटे अमन गिरी को उम्मीदवार बनाया है। जबकि समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक विनय तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं, जब यह मतदान हो जाएंगे तो 6 नवंबर को मतों की गणना की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static