तिरंगे में लिपटकर आगरा पहुंचा शहीद पंकज का पार्थिव शरीर, हर आंख हुई नम

punjabkesari.in Friday, Mar 01, 2019 - 11:20 AM (IST)

आगरा: जम्मू-कश्मीर में वायुसेना का विमान क्रैश हुआ था, जिसमें मथुरा के लाल ने अपनी शहादत दी। यह विमान वायुसेना के विमानों की सुरक्षा में लगा था। गुरुवार दोपहर जब तिरंगे में लिपटा शहीद पंकज नौहवार का पार्थिव शरीर खेरिया हवाई अड्डे पर आया तो शहीद के सम्मान में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा सहित आगरा के तमाम पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे। खेरिया हवाई अड्डे पर विशेष विमान से उनका शव लाया गया। शहीद के सम्मान में हर एक शीश झुक गया और आंख नम थी।

PunjabKesariउल्लेखनीय है कि बालाजी पुरम में रहने वाले रिटायर सूबेदार मेजर नौबत सिंह के पुत्र पंकज 2012 में वायु सेना में एयरमैन तकनीकी के पद पर भर्ती हुए थे। मौजूदा समय में पंकज की तैनाती एयरफोर्स स्टेशन श्रीनगर में थी। बड़गाम के निकट उनका विमान हादसे का शिकार हो गया था।

PunjabKesariइस हादसे की खबर मिलने के बाद पंकज के घर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया। उनके शव की सूचना मिलने के बाद लोगों ने गुरुवार को मथुरा में बाजार बंद रखे। पंकज नौहवार की 26 फरवरी को मां रेखा नौहवार और भाई अजय से बात हुई थी। जम्मू-कश्मीर के बड़गाम में पंकज ने चॉपर से एक स्पैशल ऑप्रेशन के लिए उड़ान भरी थी। अचानक चॉपर गिर गया। इसमें वह शहीद हो गए। पंकज 24 दिन पहले ही छुट्टी काटकर ड्यूटी पर गए थे। उनका पार्थिव शरीर आगरा से मथुरा ले जाया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static