Hathras Lok Sabha Seat: गांव खेड़िया हरिश्चंद्र में मतदान का बहिष्कार, विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीण

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 02:16 PM (IST)

Hathras Lok Sabha Seat: उत्तर प्रदेश की हाथरस लोकसभा के छर्रा क्षेत्र के गांव खेड़िया हरिश्चंद्र के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार कहने के बाद भी गांव में कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। दरअसल, सबुह 7 बजे से ही लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के भी 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। वहीं, हाथरस लोकसभा सीट पर भी सुबह से मतदान जारी है, लेकिन हाथरस के गांव खेड़िया हरिश्चंद्र के मतदान का बहिष्कार कर दिया है।

बता दें कि छर्रा क्षेत्र के गांव खेड़िया हरिश्चंद्र में विकास कार्य न होने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों ने गांव के बाहर खड़े होकर जमकर प्रदर्शन किया है। ग्रामीणों का कहना है कि कई बार कहने के बाद भी गांव में विकास कार्य नहीं हुए हैं। इसी बात से गुस्साए ग्रामीणों ने लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। वहीं, हाथरस के गांव गढ़ी धारू में भी सुबह से एक भी वोट नहीं पड़ा। जहां पर भी ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर मतदान का बहिष्कार कर दिया है। ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक, सांसद से कहने के बाद भी सड़क का निर्माण का काम नहीं हुआ है। इस गांव में करीब 700 से अधिक की पोलिंग बूथ होने के बावजूद भी 8:50 बजे तक एक भी वोट नहीं पड़ा है। जबकि मतदान कर्मी पोलिंग बूथ पर सुबह से ही मतदाताओं का इंतजार कर रहे हैं।

हाथरस लोकसभा सीट से ये हैं प्रत्याशी
इस सीट से भाजपा ने अनूप प्रधान वाल्मीकि को मैदान में उतारा है। सपा ने जसवीर वाल्मीकि को चुनावी रण में उतारा है, जबकि बसपा ने हेमबाबू धनगर को टिकट दिया है।

UP की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान जारी
बता दें कि आज यूपी की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। जिनमें संभल, हाथरस, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली लोकसभा सीटें शामिल है। इन 10 सीटों पर 100 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं जिनमें से 8 महिलाए हैं।  इस चरण में 10 लोकसभा सीटों में से 08 सीटें सामान्य वर्ग की और 02 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। तीसरे चरण में 1.89 करोड़ मतदाता वोट डालने के पात्र हैं, जिनमें 1.01 करोड़ पुरुष और 87.48 लाख महिलाएं शामिल हैं। इन निर्वाचन क्षेत्रों में 12,339 मतदान केंद्रों और 20,415 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है।  




 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static