Hathras News: शिक्षा के लिए समर्पित दिखा मायका और ससुराल, दुल्हन ने विदाई से पहले दी इंटर मीडिएट की परीक्षा

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 03:00 PM (IST)

हाथरस(सूरज मौर्य): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हाथरस (Hathras) जिले में एक लड़की उस समय चर्चा का विषय बन गई जब वह दुल्हन (Bride) के जोड़े में परीक्षा (Exam) देने पहुंच गई। जहां शादी (Marriage) के रीति-रिवाज युवती की परीक्षा में बाधक नहीं बने। हाथरस (Hathras) में सादाबाद के महाराजा अग्रसेन गर्ल्स इंटर कॉलेज (Maharaja Agrasen Girls Inter College) में शादी के जोड़े में पेपर देने आई युवती (Girl) ने सभी की नजरों में शिक्षा की अहमियत को बढ़ा दिया। फेरे होने के बाद शादी (Marriage) के लाल जोड़े में इंटर मीडिएट (Intermediate) की परीक्षा देने पहुंची एक छात्रा (Student) ने सभी को उसकी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया। दुल्हन (Bride) के साथ मारपीट, दहेज (Dowry) की मांग की घटना है तो अक्सर सामने आती रहती है, पर शिक्षा का असली मतलब तो समझ में आता है, जब मायके के साथ ससुराल भी उसकी हौसला अफजाई करने के लिए आगे बढ़ जाता है।

PunjabKesari

विदाई से पहले मेहंदी और लाल जोड़े में सजी दुल्हन पहुंच गई परीक्षा देने
जानकारी के मुताबिक, हाथरस के गांव नगला बेरू की रहने वाली एक छात्रा रीमा जोकि इंटर मीडिएट की छात्रा है। जिसकी शादी मंगलवार को हुई और बुधवार को विदाई होनी थी लेकिन बुधवार को उसके इंटरमीडिएट कला वर्ग की परीक्षा थी। विदाई से पहले मेहंदी और लाल जोड़े में सजी दुल्हन परीक्षा देने पहुंच गई। दुल्हन जब शादी के जोड़े में परीक्षा देने पहुंची तो सब हैरान रह गए। दरअसल शादी की सभी रस्में पूरी होने के बाद रीमा अपनी कला वर्ग की परीक्षा देने कालेज आई थी। सुबह 8 बजे से 11.15 तक रीमा ने अपनी परीक्षा दी। उसके बाद कालेज के स्टाफ ने रीमा और उसके पति के साथ फोटो शूट किया। जिसके बाद रीमा का पति रीमा को अपने साथ लेकर वहां से चला गया।

PunjabKesari

दूल्हा भी परीक्षा देने आई रीमा का बाहर करता रहा इंतजार
आपको बता दें कि जब रीमा से जब पूछा गया कि आज मेहंदी लगे हाथ और शादी के जोड़े में परीक्षा देने आई है तो उसने कहा कि आज मेरी कला वर्ग की 12 वी की परीक्षा थी। जिसके लिए मैं कालेज आई हूं और पेपर देने के बाद मेरी विदाई होगी। पति और अन्य ससुरालवालों ने मेरा हौंसला भी बढ़ाया है, जिससे मैं शादी के जोड़े में ही सही अपनी परीक्षा दे सकी। वहीं दूल्हा भी परीक्षा देने आई रीमा का इंतजार करता रहा और परीक्षा समाप्त होने के बाद रीमा को अपने साथ ले जा सका। कालेज की प्राचार्या ने बताया की आज एक छात्रा शादी के जोड़े में पेपर देने आई थी, पेपर होने के बाद छात्रा को उसके पति और परिजनों के साथ भेज दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static