द्वार पूजा में दूल्हे के लड़खड़ाए कदम देख भड़की दुल्हन, शादी से किया इंकार...मामला पहुंचा थाने

punjabkesari.in Sunday, Apr 28, 2024 - 11:52 AM (IST)

SantKabirNagar News: उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में एक शादी समारोह में उस समय हड़कंप मच गया, जब एक दुल्हन ने सात फेरों से कुछ ही समय पहले शादी करने से इंकार कर दिया। दुल्हन की बात सुन सबके होश उड़ गए। शादी में मौजूद लोगों ने दुल्हन को काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन दुल्हन नहीं मानी। जिसके बाद बिना दुल्हन के ही बारात को वापस लौटना पड़ा।

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के धनघटा थाना क्षेत्र का है। जहां के भोतहा गांव निवासी एक व्यक्ति ने अपनी बेटी की शादी आजमगढ़ के रहने वाले शिवम से तय की थी। बीते शुक्रवार को शादी के तय दिन पर बारात आजमगढ़ से भतोहा गांव पहुंची। जहां दुल्हन पक्ष ने लड़के वालों का अच्छे से स्वागत किया। इसके बाद शादी की आगे की रस्में शुरू हो गई। बताया जा रहा है कि जब द्वारपूजा की रस्म हो रही थी तो दूल्हा शराबियों जैसी हरकतें कर रहा था, जो दुल्हन पक्ष को नागवार लगी। जिससे दुल्हन और उसके पिता इतना भड़क गए कि उन्होंने शादी से साफ इंकार कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई। वहीं, जब विवाद बढ़ गया तो बात पुलिस तक पहुंची।

सूचना पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराने की कोशिश की। इसके बाद वर पक्ष लड़की पक्ष को पूरा खर्च देने को लेकर सहमत हो गया। जिसके बाद बारात बिना शादी के ही लौट गई।

ये भी पढ़ें......
- बहू को हुआ सास से प्यार, कहा- 'पति के साथ नहीं, तुम्हारे साथ...,' थाने पहुंची सास बोली- मुझे बचा लो

यूपी के बुलंदशहर से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर कोई भी सिर पकड़ लेगा। जहां एक सास से एसएसपी से गुहार लगाई है कि उसे उसकी बहू से बचा लिया जाए। सास ने कहा कि उसकी बहू उसे चाहती है। वो भी इस कदर कि अब अपने पति से ही तलाक मांग रही है। इससे पूरा परिवार परेशान हो रखा है। सास की तहरीर पर एएसपी ने पुलिस को मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें.....
- 'मतगणना में धांधली हुई तो निकलेगी लाश' बलिया में सपा प्रत्याशी ने DM को दी धमकी, आज हो गई FIR

उत्तर प्रदेश की बलिया लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार सनातन पांडेय के विरुद्ध समाज के विभिन्न वर्गों के बीच शत्रुता, घृणा एवं वैमनस्य फैलाने और जिला निर्वाचन अधिकारी को धमकी देने एवं उसके कार्य में बाधा डालने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 







 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static