बुलंदशहर: दहेज के लालच में पति ने नवविवाहिता को बेरहमी से उतारा मौत के घाट

punjabkesari.in Sunday, May 06, 2018 - 10:18 AM (IST)

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश में बुलंदशहर के कोतवाली देहात क्षेत्र में शादी में कम दहेज मिलने से नाखुश एक युवक ने पत्नी पिंकी की उस समय गोली मारकर हत्या कर दी, जब वे दोनों कार से खुर्जा स्थित नवदुर्गा मन्दिर में दर्शन कर अपने गांव वापस लौट रहे थे। पुलिस ने 2 घंटे के अंदर ही हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए पति रवि को गिरफ्तार कर लिया, वहीं रवि सहित उसके मां-बाप के विरूद्ध दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
PunjabKesari
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केबी सिंह ने बताया कि कोतवाली देहात के ग्राम बहलीमपुरा निवासी नरेश गिरी के पुत्र रविकान्त गिरी का विवाह 9 दिन पूर्व दिल्ली निवासी रणबीर सिंह की पुत्री पिंकी के साथ हुआ था। रवि एवं उसके मां-बाप दहेज कम मिलने से नाखुश थे। आरोप है कि रवि पत्नी पिंकी के साथ अपनी कार से खुर्जा स्थित नवदुर्गा देवी मन्दिर में पूजा अर्चना के लिए गया था। लौटते समय लगभग 8 बजे खुर्जा रोड स्थित बड़ी नहर के पास रवि ने पिंकी की गोली मारकर हत्या कर दी और पुलिस को गुमराह करने के लिए लूटपाट की सूचना फोन पर पुलिस को दी।
PunjabKesari
रवि ने पुलिस को बताया कि वह पत्नी पिंकी के साथ कार से वापस लौट रहा था। बड़ी नहर के पास 2 बदमाश मोटरसाकिल पर पीछे से आए और गाड़ी को रूकवा कर पत्नी से सोने की चेन छीन ली। विरोध करने पर पिंकी की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके साथ भी मारपीट की, जिससे वह बेहोश हो गया। होश आने पर उसने फोन से परिजनों को सूचना दी। उसके परिजन पिंकी एवं रवि को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डाक्टरों ने पिंकी को मृत घोषित कर दिया।
PunjabKesari
एसएसपी ने बताया कि रात में हुई घटना की सूचना पर वे अधीनस्थ अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंच गए। प्रथम दृष्टया मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर पुलिस ने बारीकी से जांच की। रवि गिरी से सख्ती से पूछताछ की गई। उन्होंने बताया कि रवि ने पूछताछ में दहेज के लालच में पिस्टल गोली मारकर पिंकी की हत्या करना स्वीकार किया।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि रवि ने पुलिस को गुमराह करते हुए अपने बचाव में लूटपाट व हत्या की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पिंकी के पिता भी मौके पर पहुंच गए। पिंकी के पिता रणबीर सिंह ने पति रवि गिरी सहित उसके माता-पिता के विरूद्ध दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। रवि ने पुलिस को जानकारी दी कि हत्या के बाद उसने अपनी पिस्तौल व पत्नी पिंकी की सोने की चेन नहर में फेंक दी। पुलिस गोताखोरों की मदद से पिस्तौल व चेन को बरामद करने की कोशिश में लगी है। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त कार को भी सीज कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static