MLC चुनाव के लिए BJP और सहयोगी दलों के प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन पत्र दाखिल, CM Yogi होंगे मौजूद

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 10:20 AM (IST)

UP MLC Election (अश्वनी सिंह): विधान परिषद चुनाव के लिए आज भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दल के प्रत्याशी आज नामांकन करेंगे। यह नामांकन आज सुबह 11ः00 बजे होगा। बीजेपी के सात और उसके सहयोगी दलों-अपना दल (एस), रालोद और सुभासपा के एक-एक प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे।

आज भाजपा प्रत्याशियों में वर्तमान एमएलसी विजय बहादुर पाठक, डा. महेन्द्र कुमार सिंह व अशोक कटारिया के अलावा पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल व संतोष सिंह, झांसी के निवर्तमान महापौर रामतीरथ सिंघल तथा पार्टी के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह नामांकन करेंगे। 3 एमएलसी सीटें बीजेपी ने सहयोगी दलों को दी है। अपना दल एस से मंत्री आशीष पटेल भी नामांकन दाखिल करेंगे। वहीं, रालोद से योगेश चौधरी भी नामांकन दाखिल करेंगे और एनडीए की सहयोगी सुभासपा प्रत्याशी भी एक सीट पर नामांकन करेगा।

PunjabKesari
बता दें कि बीजेपी के पास 10 एमएलसी जिताने के लिए पर्याप्त बहुमत है। भाजपा को एक एमएलसी सीट के लिए 29 विधायकों के मत की जरूरत है। बीजेपी और सहयोगी दलों को मिलाकर 286 विधायक एनडीए के पास है। राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल लोकतांत्रिक को मिलाकर 288 विधायक है। नामांकन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ेंः CM Yogi और रक्षा मंत्री Rajnath Singh आज देंगे बड़ी सौगात; 3,666 करोड़ की विकास परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण और शिलान्यास
उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेशवासियों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे है। सीएम योगी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज राजधानी लखनऊ से 3,666 करोड़ रुपए की 206 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण/शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के रक्षा प्रौद्योगिकी एवं परीक्षण केंद्र, अटल बिहारी वाजपेयी चिकित्सा विश्वविद्यालय एवं उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज का लोकार्पण भी होगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static