कासगंज में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करता दिखा बस ड्राइवर, तिरंगे को बनाया सफाई का कपड़ा

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 02:12 PM (IST)

कासगंज (विवेक रॉय) : जिले में आजकल तिरंगे के अपमान से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें देखा जा रहा है कि एक आदमी राष्ट्रीय ध्वज से गाड़ी साफ कर रहा है। इस दौरान एक आदमी ड्राइवर को ऐसा करने से मना करता है। जिस पर ड्राइवर बात टालने की कोशिश करता है। जिसके बाद राज कपूर बौद्ध नाम के व्यक्ति ने यूपी पुलिस और कासगंज पुलिस को वीडियो टैग कर के ट्वीट कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामले में आरोपी ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है।
 
जिले की प्रतिष्ठित स्कूल का मामला
जिस स्कूल में बच्चों को तिरंगे का सम्मान करना सिखाया जाता है। बताया जाता है कि तिरंगे को फहराने व उतारने व उसके खराब हो जाने के बाद उसे भू-समाधि कैसे दी जाती है। अगर उसी स्कूल का ड्राइवर तिरंगे का न सिर्फ अपमान करें बल्कि राष्ट्रीय ध्वज को सफाई का कपड़ा बना दे तो आप क्या कहेंगे। जी हां राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का ताजा मामला यूपी के कासगंज जिले के कस्बा अमापुर का है। जहां के एसएन पब्लिक स्कूल का ड्राइवर गाड़ी साफ करने के लिए तिरंगा का इस्तेमाल कर रहा है। जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।  

किसी व्यक्ति ने बनाया वीडियो
दरअसल जिस समय स्कूल बस का ड्राइवर तिरंगे से गाड़ी साफ कर रहा था। उसी समय किसी व्यक्ति ने उसका वीडियो बना लिया।  वीडियो बनाने वाला व्यक्ति इस दौरान गाड़ी ड्राइवर को हिदायत दे रहा है कि तिरंगे से गाड़ी साफ करना तिरंगे का अपमान है। कानून में तिरंगे के अपमान के लिए कड़ी सजा का प्रावधान है। जिस पर ड्राइवर बात टालने की कोशिश करता है।

वायरल वीडियो को ट्वीट कर की गई शिकायत
राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का वीडियो वायरल होने के बाद राजकपूर बौद्ध नाम के ट्वीटर यूजर ने वीडियो को यूपी पुलिस और कासगंज पुलिस को टैग कर के ट्वीट कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी गाड़ी ड्राइवर के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static