Chandauli news: बंडल के नोटों को गिनते-गिनते GRP पुलिस के छूटे पसीने! 43 लाख 45 हजार की नकदी समेत एक युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 09:20 AM (IST)

(अशोक जायसवाल)Chandauli news: उत्तर प्रदेश में  चंदौली के डीडीयू जंक्शन पर एक बार फिर नगद नोटों के बड़े जखीरे के साथ पश्चिम बंगाल निवासी युवक को जीआरपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि ट्रेनों में चोरी व अपराध की घटनाओं की रोकथाम के लिए रेलवे महकमा द्वारा लगातार चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में जीआरपी पुलिस को जंक्शन के प्लेटफार्म 1/2 के फूट ओवर ब्रिज के समीप संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े युवक की बैग तलाशी के दौरान 43 लाख 45 हजार रूपए हाथ लगे। बरामद कैश के बाबत जब युवक द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया तो उसे गिरफ्तार कर जीआरपी पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई। बरामद कैश के बाबत आयकर विभाग वाराणसी को सूचना दे दी गई है।

PunjabKesari

 43 लाख 45 हजार नकदी समेत एक युवक गिरफ्तार
जानकारी के मुताबिक, मामले का खुलासा करते हुए जीआरपी सीओ कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान जीआरपी पुलिस एवं आरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में प्लेटफार्म संख्या 1/2 के फूट ओवर ब्रिज के समीप से संदिग्ध परिस्थितियों में खड़े युवक की तलाशी लेने पर उसके पिट्ठू बैग से 43 लाख 45 हजार रुपएनगदी बरामद हुए। बरामद कैश के बाबत युवक द्वारा कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किया गया है। मामले के संदर्भ में वाराणसी आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है। गिरफ्तार युवक बुधन दोलाई निवासी मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल का निवासी है और वाराणसी से यह खेप लेकर पश्चिम बंगाल जा रहा था। मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई जारी है। बताया कि बरामद कैश ज्वेलरी हवाला का है।

PunjabKesari

नकदी वाराणसी से लेकर जा रहा था पश्चिम बंगाल
आपको बता दें कि इससे पूर्व भी करीब 50 लाख की नगदी समेत पश्चिम बंगाल निवासी युवक को जीआरपी पुलिस ने डीडीयू जंक्शन पर गिरफ्तार किया था। लगातार नगदी नोटों की बड़ी खेप के साथ पकड़े जाने के बाबत रेलवे महकमा अलर्ट मोड़ पर आ चुका है। इसकी रोकथाम के लिए चेकिंग अभियान जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static