CM योगी बोले- लॉकडाउन के तीसरे चरण को हर हाल में बनाना होगा सफल, किसी भी प्रकार की न हो लापरवाही

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 12:43 PM (IST)

लखनऊ: कोरोना वायरस ने देश भर में हाहाकार मचा दिया है। इसी क्रम में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लॉकडाउन के तीसरे चरण को हर हाल में सफल बनाना होगा। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। रेड जोन में किसी प्रकार की कोई गलती न होने पाए। रेड जोन के एक-एक घर को सैनेटाइजेशन किया जाए। हर व्यक्ति का चेकअप कराएं। इन क्षेत्रों में डोर स्टेप डिलीवरी में लगे लोगों का भी चेकअप किया जाए।

हॉटस्पॉट क्षेत्र के बाहर सब्जियों की दुकानें खोली जाएं
बता दें कि सीएम ने शनिवार देर रात सभी जिलों के डीएम व एसपी के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के साथ बैठक में यह बात कही। राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस रविवार तक सभी जिलों को भेज दी जाएंगी। लोगों की सुविधा के लिए हॉटस्पॉट क्षेत्र के बाहर सब्जियों की दुकानें ज्यादा समय तक खोली जाएं। सभी जिलों में 25 हजार क्वारण्टाइन की क्षमता तय की जाए। उन्होंने प्रत्येक जनपद में एक ही जगह पर 100 बेड क्षमता वाला एल-1 हॉस्पिटल सभी आवश्यक उपकरणों के साथ स्थापित करने के निर्देश दिए। पुलिस अधिकारी यह करें कि उनके क्षेत्रों में गोकशी न होने पाए। साथ ही तीसरे चरण के लॉकडाउन में किसी भी प्रकार की धार्मिक गतिविधियां न होने पाएं।

कोरोना से अप्रभावित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू
सीएम योगी ने कहा कि कोरोना से अप्रभावित क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियां शुरू की जांए। ग्रामीण क्षेत्रों में सीमेण्ट, सरिया, गिट्टी इत्यादि की दुकानों को खोला जाए। प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री आवास योजना, मनरेगा तथा अन्य योजनाओं के तहत कार्य प्रारम्भ करवाए जाएं। प्रदेश का आयुष विभाग अपना एक एप भी लॉन्च करेगा। राज्य की सभी अन्तर्राज्यीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय सीमाएं सील रखी जाएं। बिना अनुमति किसी को भी सीमाओं में प्रवेश न दिया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static