25 सितंबर से बापू की जयंती तक कांग्रेसी निकालेंगे प्रभात फेरी, राज बब्बर ने की शुरुआत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 02:36 PM (IST)

लखनऊः लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर झूठ और भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को घेरने की कोशिश कर रही कांग्रेस अब राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को साक्षी मानकर सत्य एवं अंहिसा की हत्या नहीं होने देने का संकल्प लेगी। बापू की 150वां जयन्ती के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस ने अपने ताजा अभियान की शुरूआत मंगलवार को की। जिसका समापन 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर होगा।  

PunjabKesari

राजबब्बर ने सुबह निकाली प्रभात फेरी
वहीं राजधानी लखनऊ में 25 सितंबर को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने सुबह प्रभात फेरी निकाली। प्रभात फेरी राजाजीपुरम के बालाजी मंदिर तक गई। इस दौरान राजबब्बर रास्ते में पड़ रहे तड़ियन हनुमान मंदिर दर्शन करने पहुंचे। मीडिया से रूबर होते हुए उन्होंने बताया कि हमने फेरी शुरू की है और 'रघुपति राघव राजा राम' का जो महात्मा गांधी का मूल मंत्र था, उसी कीर्तन को करते हुए आज निकल रहे हैं। आज इस प्रकार के हालात देश में हो चुके हैं कि जिसे भगवान राम ही समझ सकते हैं क्योंकि राम का मतलब होता है ईश्वर और ईश्वर का कोई मजहब नहीं होता, ईश्वर एक है।  

PunjabKesari

पार्टी के मीडिया कोआर्डिनेटर राजीव बख्शी ने बताया कि प्रदेश में सभी ब्लाक/वार्ड के अध्यक्ष अपने क्षेत्रों में पीसीसी सदस्य तथा पदाधिकारियों के साथ 25 सितंबर से एक अक्टूबर तक हर रोज सुबह रामधुन गाते हुए प्रभातफेरी निकालेंगे जिनके हाथों में प्लेकार्ड पर लिखा होगा  हम बापू के 150वें जयन्ती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे। पदाधिकारी कांग्रेसियों से दो अक्टूबर को बापू के जन्मदिवस पर संकल्प लेने के लिये जिला मुख्यालय स्थित बापू की प्रतिमा पर पहुंचने का अनुरोध करेंगे।   

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि दो अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस‘‘अहिंसा दिवस‘’के रूप में मनाएगी। उस दिन वरिष्ठ नेताओं द्वारा बापू की विचारधारा पर चलने की शपथ ली जायेगी कि प्रतिकूल परिस्थितियों में भी बापू के बताए हुए सत्य, अहिंसा एवं सहअस्तित्व के मार्ग पर चलते हुए राष्ट्र की एकता, अखण्डता, सहिष्णुता और सौहार्द को बनाये रखेंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static