MLC की 11 सीटों पर काउंटिंग जारी, देर रात तक नतीजे आने की उम्मीद

12/3/2020 8:52:30 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 11 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच वोटों की गिनती हो रही है। खंड स्नातक की 5 और खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की 6 सीटों के लिए राजधानी लखनऊ में रमाबाई स्थल पर मतगणना जारी है।  काउंटिंग सेंटर पर सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। स्नातक और शिक्षक निर्वाचन की काउंटिंग के लिए 14-14 टेबल का इंतजाम किया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पहले पहले राउंड की काउंटिंग में बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल है। जब कि भाजपा के अलावा सभी पार्टी ने गिनती में हेराफेरी का आरोप लगाया है। जिसको लेकर सभी राजनीतिक दल के नेता धरने पर बैठ गये है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश का ने बताया कि स्नातक निर्वाचन सीट का रिजल्ट कल तक आने की संभावना। शिक्षक निर्वाचन सीट का रिजल्ट आज देर रात तक घोषित हो सकता है। गड्डियां बनाए जाने के बाद वरीयता के मुताबिक वोटों की गिनती का काम हो रहा है।

गौरतलब है कि यूपी में विधान परिषद की 11 खाली सीटों के लिए मतदान हुआ था। इनमें खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी, बरेली-मुरादाबाद और गोरखपुर-फैजाबाद सीट शामिल है। वहीं खंड स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की लखनऊ, आगरा, मेरठ, वाराणसी और इलाहाबाद-झांसी सीट रिक्त हुई थी। जिसकी आज काउंटिंग हो रही है। 


Ramkesh

Related News