पुलिसकर्मियों ने दलित महिला से की छेड़छाड़, अभद्रता का आरोप; SP ने पुलिस क्षेत्राधिकारी को दिए जांच के निर्देश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 03:28 PM (IST)

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले के जामो थाना क्षेत्र में एक गांव की दलित महिला ने वहां के थाना प्रभारी सहित कुछ सिपाहियों पर उसके साथ अभद्रता करने, उसके एवं उसकी बेटी के साथ मारपीट करने, मोबाइल फोन छीनने और दुष्कर्म की कोशिश करने का आरोप लगाया है। पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच एक पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) को सौंपी है।

यह भी पढ़ेंः Shahjahanpur: सुनवाई न होने से नाराज पीड़ित ने SP ऑफिस के बाहर खुद को लगाई आग, अखिलेश यादव ने की कार्रवाई की मांग

इस मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक (एसपी) अनूप कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित महिला ने उन्हें शिकायती पत्र दिया है। उसकी शिकायतों को बहुत ही गंभीरता से लिया गया है और पूरे मामले की जांच गौरीगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) मयंक द्विवेदी को सौंपी गई है। एसपी ने कहा कि जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः यूपी पुलिस विभाग में महिला पुलिसकर्मियों को लेकर बड़ा फैसला, अब बीट पर किया जाएगा तैनात

महिला ने लगाया यह आरोप
पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में पीड़िता ने आरोप लगाया है कि उसके गांव के एक व्यक्ति के घर पर जामो थाना के प्रभारी निरीक्षक एवं कुछ अन्य सिपाहियों ने मांसाहारी भोजन करने एवं शराब पीने के बाद चार मार्च को रात करीब 11 बजे जबरन उसके घर में घुस गए और उसके साथ अभद्रता की। महिला ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसकी बेटी के साथ मारपीट, गाली-गलौज करने के साथ ही मोबाइल फोन छीन लिए, कपड़े फाड़ डाले और उसके साथ अश्लील हरकत की और बलात्कार करने कोशिश की। हाथ में दरोगा की टोपी लिए पुलिस अधीक्षक के पास पहुंची। महिला ने कहा कि जब उसने मदद की गुहार लगाई तो गांव के लोग दौड़े और दरोगा अपनी टोपी छोड़कर भाग निकले, जिससे उसकी और उसकी बेटी की जान बच पाई। महिला का कहना था कि समय उसके पति घर पर नहीं थे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static