डिप्टी CM ब्रजेश पाठक बोले- ''UP सरकार MSME इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है''

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2024 - 03:23 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने आज यानी गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार एमएसएमई (MSME) इकाइयों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए उसने अपनी नीतियों में बदलाव भी किए हैं। दरअसल, एसोचैम द्वारा अंतरराष्ट्रीय एमएसएमई दिवस के अवसर पर लखनऊ में आयोजित 'उत्तर प्रदेश एमएसएमई सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा कि एमएसएमई उत्पाद हमारे जीवन का अभिन्न अंग हैं।

'सरकार ने प्रदेश में कारोबार के लिए अनुकूल माहौल बनाया है'
बृजेश पाठक ने कहा कि ''एमएसएमई प्रदेश ही नहीं बल्कि देश की अर्थव्यवस्था की जीवन रेखा हैं और उन्हें बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार ने अपनी नीतियों में कई बदलाव किए हैं।'' उन्होंने कहा कि ''प्रदेश में जहां भी औद्योगीकरण अभी नहीं हुआ था, चाहे पूर्वांचल हो, बुंदेलखंड हो या मध्य उत्तर प्रदेश हो, उन सभी क्षेत्रों में भी हमने एमएसएमई को आगे बढ़ाने का काम किया है। सरकार ने प्रदेश में कारोबार के लिए अनुकूल माहौल बनाया है।''

'हमारी सरकार MSME के साथ प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है'
डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने एमएसएमई सम्मेलन के आयोजन के लिए बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार एमएसएमई के साथ प्रतिबद्धता के साथ खड़ी है। अगर इस सम्मेलन से कोई सुझाव मिलेंगे तो हम अपनी सरकार की नीतियों में परिवर्तन करेंगे और उत्तर प्रदेश राज्य को आगे बढ़ाने के लिए साथ मिलकर काम करेंगे। वहीं, उन्होंने कृषि क्षेत्र में सुधार की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्राकृतिक खेती पर जोर दिया है और आह्वान किया है कि खेती में काम से कम कीटनाशकों का प्रयोग हो। इसके लिए एक मुहिम चलाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ेंः 'दिसंबर 2024 तक तैयार कर लें गंगा एक्सप्रेस वे...' CM योगी ने कहा- 4 नए लिंक एक्सप्रेस को जोड़ने के लिए भी तैयार की जाए रिपोर्ट
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी गुरुवार को मंत्रियों और अधिकारियों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। इस बैठक में सीएम योगी ने निर्माणाधीन एवं नवीन एक्सप्रेस वे परियोजनाओं तथा औद्योगिक कॉरीडोर और डिफेंस कॉरिडोर के विकास की प्रगति की समीक्षा की। वहीं, उन्होंने जरुरी दिशा-निर्देश भी दिए और दिसंबर 2024 तक गंगा एक्सप्रेस वे तैयार करने को कहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static