कोरोना के चलते DM ने लगाई मांस-मछली पर रोक, गिरिराज बोले- जमकर खाएं

punjabkesari.in Friday, Mar 06, 2020 - 01:03 PM (IST)

लखनऊः कोरोना वायरस तेजी से भारत में पैर पसार रहा है। जिसके चलते लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश ने मांस-मछली की बिक्री प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन डीएम के इस फैसले से केंद्रीय डेयरी व मत्स्य पालन मंत्री गिरिराज सिंह भड़क गए। उन्होंने कहा कि कोई भी डीएम इस तरह के फैसले लेने से पहले भारत सरकार और कृषि अनुसंधान परिषद से सलाह जरूर लें। कुछ लोग कम ज्ञान की वजह से जानबूझकर दहशह फैला रहे हैं।

बता दें कि लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने गुरुवार सुबह कहा था कि मीट से कोरोना वायरस न फैले, इसे सुनिश्चित करने के लिए खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित कर दिया गया है। होटल और रेस्टोरेंट को साफ-सफाई और हाइजिन का ध्यान रखने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

इस पर गिरिराज सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि पशुपालन और डेयरी डिपार्टमेंट ने इस मामले में पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि अंडा, मीट या मछली से कोरोना वायरस नहीं फैलता है। उन्होंने लिखा, 'कोरोना का संबंध कहीं भी मछली, अंडे और चिकन से साबित नहीं हो पाया है। अफवाहों से बचें। मछली, अंडा और चिकन छोड़ने से प्रोटीन की कमी हो सकती है। अतः स्वच्छता का ध्यान रखें और सभी भोजन अच्छी तरह पका कर खाएं।'
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static