इस प्यार को क्या नाम दूं... 'डॉग लवर' नें कराई कुत्ता ‘Buzzo’ की तेरहवीं, आत्मा की शांति के लिए कराया हवन

punjabkesari.in Saturday, May 25, 2024 - 12:34 AM (IST)

Baghpat News: बुजो ये एक ऐसा नाम था....जो किसी बेजुबान की पहचान था जो अब दुनिया को अलविदा कह गया। अब बस बची है तो उसके साथ 13 साल बिताये गए पलों की यादें जो उसके मालिक के जहन में बस गई जिन्होंने उसे कभी जानवर नहीं समझा बल्कि परिवार का हिस्सा माना। यही वजह हैं कि आज इस बदलते युग में अपनें अपनों की कद्र नहीं करते उसी युग मे उस बेजुबान के मालिक ने ना सिर्फ बुजो की आत्मशांति के लिए हवन कराया बल्कि तेरहवीं भोज भी कराया।
PunjabKesari
ये कहानी है एक डॉगी की जिसका नाम बुजो था। दरअसल, यूपी के बागपत जिले के कस्बा बड़ौत की रहने वाली प्रज्ञा बालियान के मुताबिक बुजो नाम का डॉगी डेढ़ साल की उम्र में उनके घर आया था। समय के साथ-साथ बुजो बड़ा होता गया और परिवार का कुछ दिनों में ही प्यारा बन गया। प्रज्ञा बालियान का परिवार उसे एक सदस्य मानने लगा। प्रज्ञा के मुताबिक बुजो धीरे -धीरे कॉलोनी के लोगों के बीच भी गहरा रिश्ता बनाता गया। लेकिन 13 साल बाद एक वक्त ऐसा आया कि बुजो की मृत्यु हो गई और वो उन सबको छोड़कर चला गया।
PunjabKesari
हालांकि परिवार उसे सदस्य मानता था। तो उन्होंने भी अपना फर्ज अदा करते हुए बुजो की मौत के बाद उसकी आत्मशांति के लिए ना सिर्फ हवन कराया बल्कि तेरहवीं भी की गई। जिसमें पूरे कॉलोनी को निमंत्रण भेजा गया। फिलहाल 'डॉग लवर' की ये हकीकत लोगों के लिए चर्चा तो बनीं हुई है ही साथी ही पशु प्रेम की भी अनूठी मिसाल है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static