भदोही में कालीन के गोदाम में लगी आग, 10 करोड़ रुपये के सामान के नुकसान का अनुमान

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 04:59 PM (IST)

भदोही: उत्तर प्रदेश के भदोही जिले के औराई थाना क्षेत्र में कालीन के एक गोदाम में आग लग गई, जिससे करीब 10 करोड़ रुपये के सामान की क्षति का अनुमान है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार यह गोदाम कालीन कारोबारी गोपाल जी बरनवाल का है, जिसमें सोमवार दोपहर करीब दो बजे आग लगी और उस पर मंगलवार सुबह करीब सात बजे काबू पाया गया। उन्होंने बताया कि चार ज़िलों की दस दमकल गाड़ियों, लगभग 100 दमकल कर्मियों और अधिकारियों के दल ने आग पर काबू पाया। आग में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। जिला दमकल अधिकारी ओम प्रकाश माथुर ने बताया कि दो मंजिला इमारत के भूतल में गोदाम, जबकि ऊपर वाले तल पर एचडीएफसी बैंक की शाखा है। माथुर ने बताया कि आग से बैंक में कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन गोदाम में रखा माल, मशीनें आदी जल गईं हैं और इमारत बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। 

उन्होंने बताया कि कालीन कंपनी ने दमकल विभाग से एनओसी (अनापत्ति प्रमाण पत्र) नहीं लिया था और ना ही इतने बड़े गोदाम में आग बुझाने का कोई उपाय किया गया था। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के साथ मुआयना करने पहुंचे पुलिस अधीक्षक डॉ. अनिल कुमार ने मंगलवार को बताया कि मौके पर दमकल की तीन गाड़ियों के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल और पीएसी तैनात हैं। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग की अनुमति ना लेने और आग बुझाने की व्यवस्था ना होने के संबंध में मामला दर्ज कर जांच कराई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static