प्रयागराज चौक इलाके में लगी भीषण आग, 15 से अधिक दुकानें जलकर खाक

punjabkesari.in Sunday, Feb 10, 2019 - 09:35 AM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में चौक इलाके में नेहरू काम्प्लेक्स में शनिवार को लगी भीषण आग में 15 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गईं। हालांकि इस घटना में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि नेहरू काम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल में शाम करीब 4 बजे आग लग गई। प्रथम दृष्टया लगता है कि यह आग शार्ट सर्किट से लगी। आग पर लगभग काबू पा लिया गया।

PunjabKesariउन्होंने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की 13 गाड़ियां लगाई गईं और इन गाड़ियों ने 50 से अधिक फेरे लगाए, इसके बाद आग पर काबू पाया जा सका। समय रहते 150 लोगों को काम्प्लेक्स से बाहर निकाल लिया गया। तिवारी ने बताया कि घटनास्थल पर आरएएफ की टीमों के साथ ही एनडीआरएफ, पुलिस, सिविल डिफेंस के लोग भी लगाए गए। वहीं नगर निगम से चार हाइड्रा वाहन भी लगाए गए।

PunjabKesariवरिष्ठ अग्निशमन अधिकारी रविन्द्र मिश्र ने बताया कि काम्प्लेक्स में कपड़ा, पटाखा और होली के सामानों की थोक एवं खुदरा दुकानें थीं। उन्होंने बताया कि दुकान के अंदर प्लास्टिक, रूई आदि भरे थे जिसके कारण पानी पड़ने पर ऊपर से आग बुझ जाती थी जबकि वह अंदर सुलगती रही। मिश्र ने बताया कि जिस प्रकार से आग लगी है, उसमें लाखों रुपए की क्षति की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static