पहले चरण का नामांकन सकुशल सम्पन्न, भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Mar 27, 2024 - 07:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आठ लोकसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रकिया आज सकुशल सम्मपन कर हो गई है। नामांकन पत्रों की जांच 28 मार्च को होगी। नाम वापसी की अंतिम तारीख 30 मार्च है। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि पहले चरण के आठ लोकसभा क्षेत्रों में 1.43 करोड़ मतदाता हैं। वहीं भाजपा ने पहले चरण में होने वाले चुनाव को लेकर स्टार प्रचारकों की लिस्ट भी जारी कर दी है। 

1- गाजियाबाद: सीएम योगी ने अतुल गर्ग के समर्थन में किया चुनाव प्रचार, कहा- अब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा
गाजियाबाद: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को गाजियाबाद पहुंचे। जहां उन्होंने लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग के समर्थन में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने कहा कि आज यूपी में सभी की आस्था का सम्मान हो रहा है। अब यूपी में भव्य कावड़ यात्रा निकाली जा रही है। वहीं, सीएम योगी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अब विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है।

2- अखिलेश यादव पार्टी के मालिक हैं जिसे चाहें उसे लड़ाएं, टिकट कटने के बाद एस टी हसन का आया बयान
मुरादाबाद, UP Politics : लोकसभा चुनाव के पहले सपा में मुरादाबाद सीट को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद समाजवादी पार्टी ने एसटी हसन का टिकट का दिया है। पार्टी ने रुचि वीरा को रामपुर से प्रत्याशी घोषित किया है। ST हसन का नामांकन पत्र रद्द हो गया है।  इसे लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी अखिलेश यादव हमारे नेता है, उन्होंने कुछ सोच समझ कर ही फैसला लिया होगा।

3- सपा कार्यालय में चल रही बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली का जमकर विरोध, आपस में भिड़े कार्यकर्ता
अमरोहा: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से निलंबित हुए और कांग्रेस में शामिल होने वाले सांसद दानिश अली का विरोध लगातार जारी है। सपा कार्यालय पर दानिश अली का जमकर विरोध हुआ। सपा कार्यालय में चल रही बैठक में कांग्रेस प्रत्याशी दानिश अली का जमकर विरोध हुआ। कार्यकर्ताओं ने अली के विरोध में नारे लगाए। जिसके बाद कार्यकर्ताओं में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि कार्यकर्ताओं में आपस में खींचतान होने लगी। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मामला अमरोहा के सपा कार्यालय का है। 

4- मुरादाबाद में बड़ा उलटफेर: समाजवादी पार्टी ने रुचि वीरा को बनाया उम्मीदवार, एसटी हसन का टिकट काटा
मुरादाबाद, UP Politics : मुरादाबाद लोकसभा सीट को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद समाजवादी पार्टी ने एसटी हसन का टिकट का दिया है। पार्टी ने रुचि वीरा को रामपुर से प्रत्याशी घोषित किया है। आज ही उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। वहीं रामपुर से नदवी मोहिबुल्लाह ने नामांकन पत्र जमा किया। इन दोनो सीटों को लेकर बड़ा ही खींचातानी चल रही थी हालांकि पार्टी इन दोनों नाम पर मुहर लगा दी है। वहीं आजम गुट के असीम रज़ा ने रामपुर सीट से निर्दलीय नामांकन किया है। 

5- यह BJP से सांठगांठ लगती है…आजम खान गुट के चुनाव बहिष्कार के बाद सपा में उठे विरोध के सुर !
Rampur News, (रवि शंकर): लोकसभा आम चुनाव में रामपुर पहले चरण में है और 27 मार्च नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में नामांकन का समय खत्म होने के पूर्व अचानक समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष, समाजवादी पार्टी के रामपुर की चमरव्वा सीट से विधायक और कई बड़े स्थानीय नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आजम खान के हवाले से चुनाव बहिष्कार का ऐलान कर दिया। 

6-होली के रंग में डूबी मोहम्मद शमी की पत्नी ने हसीन जहां, 'कांटा लगे न कंकर' गाने पर किया जमकर डांस
अमरोहा: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां भी होली के रंग में डूबी नजर आईं, दरअसल, उन्होंने 'जय-जय शिव शंकर, कांटा लगे न कंकर' गाने पर जमकर डांस  किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिस पर लोग अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। लोगों का कहना है की यही भारतीय संस्कृति है।

7- 'पार्टी विरोधी काम न करें कार्यकर्ता', रामपुर-मुरादाबाद में हुए उथल-पुथल पर बोले अखिलेश यादव
Samajwadi Party: लोकसभा चुनाव के पहले सपा में रामपुर- मुरादाबाद सीट को लेकर चल रहा हाई वोल्टेज ड्रामा पर अखिलेश सामने आए हैं। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा है कि कोई भी कार्यकर्ता पार्टी विरोधी काम न करें, संयम बनाए रखे। 

8- सीएम योगी ने किया अरुण गोविल के हित में प्रचार, कहा- नई पहचान बन चुका है मेरठ
मेरठ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बुधवार को मेरठ दौरे पर पहुंचे हैं। जहां उन्होंने CCSU में आयोजित प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि आज पीएम के नेतृत्व में देश का विकास हो रहा है। आज यूपी को दुनिया सम्मान की नजर से देखती है। उन्होंने कहा कि मेरठ अब नई पहचान बन चुका है। मेरठ इतिहास बनने वाला है। 

9- PM मोदी की पहली चुनावी रैली 30 मार्च को, मेरठ लोकसभा क्षेत्र से फूंकेंगे चुनावी बिगुल....जयंत चौधरी भी होंगे शामिल
Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च से उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल फूंकने जा रहे हैं। यह रैली मेरठ में होगी। इसमें रालोद प्रमुख जयंत चौधरी भी हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को मेरठ से उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे। 30 मार्च को वह मेरठ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे। 

10- लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में बन सकता है नया गठबंधन, स्वामी प्रसाद मौर्य कर सकते हैं अगुवाई

लखनऊ: लोकसभा चुनावों की तारीखों की ऐलान होते ही चुनावों को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है। पूरे देश में 7 चरणों में 543 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी। वहीं देशभर में चुनावी मतगणना 4 जून को होगी। चुनावी तारीखों का ऐलान होते ही देश की सभी राजनीतिक पार्टियां अपने एक्टिव मोड पर आ गई हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static