तस्कर गिरोह के 4 सदस्य STF के हत्थे चढ़े, 13 करोड़ रुपये की अफीम बरामद

punjabkesari.in Sunday, Apr 03, 2022 - 04:44 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने अंतरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए रविवार को उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार कर करीब 13 करोड़ रुपये मूल्य की अफीम बरामद की। एसटीएफ के सूत्रों ने बताया कि बल को ऐसी सूचना मिली थी कि मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह के कुछ सदस्य झारखंड से अफीम की एक खेप लेकर शाहजहांपुर आने वाले हैं, जिसे उत्तराखंड ले जाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि एसटीएफ की टीम ने खन्नौत नदी पुल के पास दो गाड़ियों पर सवार चार लोगों को पकड़कर उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जे से 13 किलो 200 ग्राम अफीम बरामद की गई, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 13 करोड़ रुपये बताई जाती है। इसके अलावा गिरफ्तार लोगों के कब्जे से 53,990 रुपये नकद भी बरामद किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में एसटीएफ को बताया है कि वे वह अफीम सोनभद्र जिले के चोपन के पास से झारखंड निवासी रॉकी राज नामक व्यक्ति से लेकर आए थे। वे मादक पदार्थ की तस्करी का कारोबार पिछले दो-तीन वर्षों से कर रहे थे। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static