युवक की मौत के बाद चार अज्ञात ठगों ने मृतक के परिवार से की तीन लाख रुपये की ठगी

punjabkesari.in Wednesday, Apr 20, 2022 - 12:12 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले में सड़क हादसे में एक युवक की मौत के बाद चार अज्ञात ठगों ने उसके परिवार को बीमा राशि के 15 लाख रुपये दिलवाने के नाम पर उनसे करीब तीन लाख रुपये की ठगी कर ली। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि सूरजपुर पुलिस ने मंगलवार रात ठगी का मामला दर्ज कर इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिस आयुक्त आलोक सिंह के मुताबिक, सूरजपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले जमील ने शिकायत दर्ज कराई है कि आठ मार्च 2019 को उनके भतीजे आमिर की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी, जिसके बाद उनके परिवार को बीमा कंपनी से 15 लाख रुपये मिलने थे। 

जमील के अनुसार, उन्होंने बीमा कंपनी में दावा पेश किया और कुछ दिन बाद उनके यहां फोन आया कि उन्हें बीमित राशि के भुगतान की मंजूरी दे दी गई है। जमील ने बताया कि फोन करने वाले लोगों ने उन्हें बातों में फंसाकर उनसे विभिन्न मदों में करीब तीन लाख रुपये ले लिए। उन्होंने बताया कि पैसे लेने के बाद आरोपियों ने न तो बीमा की रकम दी और न ही वे उनके पैसे लौटा रहे हैं। 

पुलिस आयुक्त कार्यालय के अनुसार, इस मामले में पीड़ित ने सूरजपुर थाने में अनिल कुमार, मनीष कोहली, अरुण कुमार और भागवत प्रसाद नाम के चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static