शादी का झांसा देकर युवती से दुष्कर्म: पीड़िता ने फंदा लगाकर दी जान, पोस्टमार्टम से होगा मौत का खुलासा

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 01:15 PM (IST)

मैनपुरी: उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर प्रेमिका अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर एक हफ्ते पहले सुसाइड कर लिया था। मृतका के परिजनों का आरोप है कि युवक शादी का झांसा देकर युवती का शारीरिक शोषण किया। इसी बीच युवती गर्भवती हो गई। मामले की जानकारी परिजनों ने युवती ने दी। फिर प्रेमिका और प्रेमी के घर वाले शादी के लिए राजी हो गए। बताया जा रहा रहा है प्रेमी को यह मंजूर नहीं था। जिससे आहत होकर युवती ने सुसाइड कर ली।

7 दिन बाद युवती का शव कब्र से बाहर निकला
युवती के परिजनों ने 7 दिन बाद मौत के कारणों का पता लगाने के लिए युवती का शव कब्र से बाहर निकलवाया। हालांकि युवती के परिजनों ने प्रेमी पक्ष के लोगों पर अपनी बेटी की मौत को लेकर गंभीर आरोप लगाए। मृतका की मां की शिकायत पर पुलिस ने शव कब्र से निकाल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही तबस्सुम की मौत की गुत्थी सुलझ पाएगी।

4 वर्षों से शादी का झांसा दे रहा था युवक 
मामला बेवर थाना क्षेत्र नवीगंज चौकी से जुड़ा है। जहां की निवासी सिम्मी पत्नी कुतुबुद्दीन ने तहरीर देते हुए बताया उनकी बेटी तबस्सुम उर्फ निशा के प्रेम संबंध मोहल्ले के निवासी इमरान पुत्र मुस्तकीम के साथ 4 वर्षों से चले आ रहे थे। इमरान उसे 4 वर्षों से शादी का झांसा देते चला आ रहा था। इसी बीच उनकी बेटी गर्भवती भी हो गई थी। तबस्सुम ने यह बात परिजनों को और प्रेम के घर वालों को बता दी थी। तबस्सुम के घरवाले शादी के लिए राजी भी हो गए थे। लेकिन प्रेमी इमरान के घर बाले शादी नही चाहते थे। इस प्रेम संबंधों में टूटने में कहीं ना कहीं गरीबी और अमीरी की बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता। परिजनों के अनुसार 12 मई को तबस्सुम अपने प्रेमी इमरान के घर गयी। वहां जाने क्या हुआ वहां से लौट के आने के बाद तबस्सुम ने घर आकर रात 8 बजे फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। परिजन फांसी से उतारकर डॉक्टर के पास भी ले गए लेकिन डॉक्टरों ने तबस्सुम को मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना दिए शव कब्रिस्तान में दफन कर दिया।

प्रेमी के परिजनों पर शव दफनाने का आरोप
तबस्सुम की मां के अनुसार उनकी बेटी की मौत के महज 2 घंटे के अंदर ही प्रेमी इमरान के परिजनों और प्रधान ने आकर षड्यंत्र के तहत मेरी बेटी का अंतिम संस्कार करा शव कब्र में दफन करा दिया। उनके रिश्तेदारों और उनकी बेटियों तक के आने का इंतजार नहीं किया गया। नवीगंज स्थित कब्रिस्तान में उनकी बेटी को दफना दिया गया।

मौत पर सौदेबाजी के लगे आरोप
तबस्सुम की मौत के बाद परिजनों के अनुसार जब उन्हें पता चला प्रेमी पक्ष ने लोगों को बताया उसने दो लाख रुपये तबस्सुम के घर बालो तथा अन्य लोगो को देकर मामले को सुलटा लिया है। उन्हें लगा उनकी बेटी को प्यार में जिंदगी तो नसीब नहीं हुई लेकिन मौत पर सौदेबाजी के आरोप लग रहे है। इसी के चलते परिजनों ने अपनी बेटी की मौत के कारणों का पता जानने के लिए 7 दिनों बाद सब कब्र से बाहर निकलवा कर पोस्टमार्टम कर मौत के कारणों का पता लगाने की मांग की है।

क्या कहते हैं अधिकारी
कब्र से सब निकाले जाने के मामले में नायब तहसीलदार सोनू बघेल ने बताया परिजनों ने युवती की मौत के कारणों को जानने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था उसी आधार पर शव कब्र से निकलवाया जा रहा है।शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा जाएगा पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जो कारण निकल कर आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static