हरदोई: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही,25 निगेटिव लोगों को बताया पॉजिटिव

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 02:03 PM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही दिन ब दिन बढ़ती जा रही है जिसका खामियाजा मरीजों को अपनी जान तक गंवाकर भुगतना पड़ रहा है। ऐसा ही एक हरदोई जिले से सामने आया है। जहां स्वास्थ्य विभाग की गलत रिपोर्ट के कारण 25 लोग कोरोना निगेटिव से पॉजिटिव बता दिये गए। एक ही परिवार के 25 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने से जिले में हड़कंप मच गया। 

PunjabKesari
मामला हरदोई के भरखनी ब्लाक के दलेलपुर गांव का है। यहां एक ही परिवार के 25 लोगों की एंटीजेन किट से कोरोना की जांच की गई थी। जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई थी लेकिन सभी को पॉजिटिव बता दिया गया। बता में पता चला कि एंटीजेन किट की रिपोर्ट गलत पढऩे के कारण ऐसा हुआ है। कुछ देर में स्वास्थ्य विभाग ने गलती मानते हुए रिपोर्ट में सुधार किया। लेकिन इस लापरवाही से हड़कंप जरूर मच गया। 

जिले में 83 संक्रमित नए मामले आए सामने 
वहीं आज हरदोई में 83 कोरोना वायरस संक्रमित नए मामले सामने आये है। जिनमें आज कुछ पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कुछ अन्य इलाकों में भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। अब तक 733 मामले जिले में सामने आये हैं। जिनमें 320 मामले एक्टिव हैं जबकि 405 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक जिले में आठ लोगों की मौत हुई है। 

PunjabKesari
परिवारवालाें काे बता दिया गया है कि आपकी रिपाेर्ट निगेटिव हैः CMO
जब इस बारे में प्रभारी CMO हरदाेई स्वामी दयाल से बात की गई ताे उन्हाेंने बताया कि वीपीएम द्वारा रिपाेर्ट सही से न देख पाने की वजह से उसने निगेटिव काे पाजिटिव लिख दिया। हमने उसे ठीक करने के लिए लखनऊ के सरकारी विभाग के डाक्टर काे अवगत करा दिया है। उन्हाेंने कहा है कि कल तक यह रिपाेर्ट ठीक हाे जाएगी। रिपाेर्ट के बारे में मरीज के परिवारवालाें काे बता दिया गया है कि आपकी रिपाेर्ट निगेटिव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static