दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने दिया तलाक, पीड़िता ने SSP से लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Friday, Nov 08, 2019 - 11:30 AM (IST)

बुलंदशहर: यूपी के बुलंदशहर में शादी के 16 साल बाद तीन तलाक का मामला सामने आया है। आरोप है कि महिला का पति ससुराल पक्ष पर 50 हज़ार रुपये और बाइक के लिए लगातार दबाव बना रहा था। जिसमें दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया और घर से बाहर निकाल दिया।

जानकारी मुताबिक तीन तलाक पीड़िता शबाना एसएसपी दफ्तर में न्याय की गुहार लगाने पहुंची है। शबाना का निकाह 11 मई 2003 को गौतमबुध्दनगर के गांव रबूपुरा में शौकीन नामक युवक के साथ हुआ था। आरोप है कि महिला का पति शौकीन शबाना के घर वालों से दहेज में 50 हज़ार रुपये और बाइक की डिमांड कर रहा था। वहीं दहेज की मांग पूरा नहीं होने पर शबाना के साथ मारपीट की जाती थी। इतना ही नहीं शबाना के साथ उसके जेठ ने भी रेप की कोशिश की और घर से निकाल दिया।
PunjabKesari
जिसके बाद शबाना शुक्रवार यानि आज एसएसपी सन्तोष कुमार से मिली और अपनी आप बीती सुनाई। शबाना ने यह भी बताया कि उसकी दो पुत्रियां हैं। वह तीसरी पुत्री को जन्म न दे दे, इसलिए ससुराल वालों ने उसका गर्भपात भी करा दिया। वहीं एसएसपी ने तीन तलाक के इस मामले में एफआईआर का आदेश दे दिया है।
PunjabKesari
महिला ने लिखित शिकायती पत्र दिया है: SSP
एसएसपी सन्तोष कुमार ने बताया कि कोतवाली देहात थाना क्षेत्र की एक महिला तीन तलाक मामले को लेकर लिखित शिकायती पत्र दिया है। जिसमें उसकी शादी गौतमबुध्दनगर में हुई थी। जहां पति ने महिला का त्याग कर तीन तलाक दे दिया और खुद दूसरी शादी कर ली है। महिला की तहरीर सूचना के आधार पर केस दर्ज कराया जा रहा है जिसमें आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static