''मैं स्वर्ग में हूं और इसका आनंद ले रहा हूं...'' जेल से कैदी ने किया लाइव वीडियो, मामले में तीन वार्डर निलंबित

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 02:49 PM (IST)

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली केंद्रीय कारागार में एक कैदी द्वारा एक सोशल मीडिया मंच पर ‘लाइव वीडियो' होस्ट करने के मामले में तीन जेल वार्डर को निलंबित किया गया है। बरेली सेंट्रल जेल में बंद हत्या के आरोपी आसिफ का यह वीडियो गुरुवार को सोशल मीडिया मंच पर सामने आने के बाद जांच के आदेश दिए गए थे। दो मिनट के वीडियो में आसिफ को यह कहते हुए सुना जा सकता है, "मैं स्वर्ग में हूं और इसका आनंद ले रहा हूं।" आरोपी का वीडियो वायरल होने के बाद मृतक के भाई ने बृहस्पतिवार को जिलाधिकारी उमेश प्रताप सिंह से मुलाकात कर उन्हें लिखित शिकायत दी थी।

'घटना पर मांगा गया है लिखित स्पष्टीकरण'
जेल के उप महानिरीक्षक (DIG) कुंतल कुमार ने शनिवार को बताया, "तीन जेल वार्डर रविशंकर द्विवेदी, हंस जीव शर्मा और गोपाल पांडे को शुक्रवार को कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। उप जेलर किशन सिंह बल्दिया को जेल से हटाकर लखनऊ मुख्यालय से संबद्ध किया गया है। उन्होंने कहा, "जेलर विजय कुमार राय और नीरज कुमार से इस घटना पर लिखित स्पष्टीकरण मांगा गया है।"

PunjabKesari
आरोपी ने की थी लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार की हत्या
अधिकारी ने बताया कि बाद में जांच के दौरान बैरक की तलाशी में कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई। बता दें कि आसिफ पर शाहजहांपुर जिले के थाना सदर बाजार क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के ठेकेदार राकेश यादव (34) की दो दिसंबर 2019 को सरेआम गोली मारकर हत्या करने का आरोप है। इस मामले में राहुल चौधरी भी आरोपी है और दोनों बरेली केंद्रीय कारागार में बंद हैं।

यह भी पढ़ेंः UP के रिटायर्ड IAS नवनीत सहगल बने प्रसार भारती के नए चेयरमैन, आज ग्रहण करेंगे पदभार
उत्तर प्रदेश के सेवानिवृत्त IAS नवनीत कुमार सहगल को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्हें प्रसार भारती का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। यह पद चार साल से खाली था। वह ए. सूर्य प्रकाश का स्थान लेंगे, जिनका कार्यकाल फरवरी 2020 में समाप्त हो गया था। सूर्य प्रकाश 70 वर्ष के हो गए थे, जो इस पद के लिए अधिकतम आयु सीमा है। आज नवनीत कुमार सहगल अपना पदभार ग्रहण करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static