बरेली बस अड्डे पर लोगों पर केमिकल से सैनिटाइज किए जाने की जांच

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 06:18 PM (IST)

बरेलीः उत्तर प्रदेश में बरेली के जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सेटेलाइट बस अड्डे पर जमीन पर बैठाकर कर सोडियम हाइपोक्लोराइड युक्त पानी के घोल से सैनिटाइज करने को गंभीरता से लेते हुए मामले की जांच के आदेश दिए है जिलाधिकारी नितीश कुमार ने सोमवार को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रविवार देर शाम बरेली से गुजर रहे लोगों का उपचार बरेली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी विनीत कुमार शुक्ल के निर्देशन में किया जा रहा था।

उसी दौरान बरेली नगर निगम और फायर ब्रिगेड की टीम को बसों को सेनेटाइजिंग करने के भी निर्देश दिए गये थे। उसी समय अति सक्रियता के चलते कुछ लोगों को सोडियम हाइपोक्लोराइड युक्त का का स्प्रे कर दिया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के आदेश दे दिए गये हैं। इस बीच मुख्य अग्नि शमन अधिकारी सी एम शर्मा ने बताया कि जांच का विषय है सवारियों पर केमिकल का छिड़काव क्यों किया गया।

गौरतलब है कि रविवार को बरेली स्थित सेटेलाइट अड्डे पर पुलिस की मौजूदगी में सैकड़ों लोगों पर सोडियम हाइपोक्लोराइड युक्त पानी का स्प्रे कर दिया गया था। उसके बाद लोगों की आंखें लाल हो गई और बच्चे रोने लगे। ये लोग दिल्ली से थके मांदे अपने घरों को जाने के लिए बस मिलने की आस में यहां पहुंचे थे। इन लोगों को पहले ट्रैफिक पुलिस ने जमीन पर बैठने का एलान कराया , गरीब मजदूरों को कुछ समझ में नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है कुछ तो इस डर के मारे बैठ गए की कहीं वह गिरफ्तार न/न हो जाए। एक सिपाही वहां उनके पास आया और कहा कि अपनी आंखों बंद रखें।

सैकड़ों मुसाफिर छोटे बच्चों में शामिल थे ऐसा ही किया कुछ शंका ग्रस्त लोगों ने आंखें खोल रखीं , दमकल की गाड़ी से उनके ऊपर सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का स्प्रे किया गया। थोड़ी देर बाद में दूसरी ओर मुड़कर बैठने को कहा गया दोबारा सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल का स्प्रे किया। उसके बाद वहां भगदड़ मच गयी लेकिन बाद में मामला शांत हो गया था। इस घटना को राजनीतिक दलों ने गंभीरता से लेते सरकार पर निशाना साधा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static