ऐतिहासिक मेले में आए श्रद्धालुओं पर चौधरी कवर सिंह तंवर ने हेलिकॉप्टर से की पुष्प वर्षा

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 05:48 PM (IST)

अमरोहा: यूपी के तिगरी धाम पर लगने वाले ऐतिहासिक गंगा स्नान के मेले में आए श्रद्धालुओं पर अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से सांसद रह चुके चौधरी कवर सिंह तंवर ने हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा की। इस मौके पर उनके साथ उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह और विधायक राजीव तरारा भी मौजूद रहे।

बता दें कि कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले ऐतिहासिक तिगरी मेले में अमरोहा से भाजपा के पूर्व सांसद चौधरी कवर सिंह तंवर ने हेलिकॉप्टर द्वारा मेले में आये हुवे श्रद्धालुओं पर फूल बरसा कर स्वागत किया। हेलिकॉप्टर में पूर्व सांसद के साथ यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह और धनोरा विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजीव तरारा भी मौजूद रहे।
PunjabKesari
मान्यता है कि महाभारत काल में जिन योद्धाओं की अकाल मृत्यु हुई थी उनकी आत्मा की शांति के लिए यहां तर्पण किया गया था। इसलिए गंगा पार के इलाके का नाम गढ़ मुक्तेश्वर पड़ा और कार्तिक पूर्णिमा के दिन इस जगह स्नान करने का बहुत ज्यादा महत्व है। इसीलिए हजारों वर्ष से परम्परागत तोर पर तिगरी धाम पर श्रद्धालु आकर स्नान करने के साथ-साथ अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए तर्पण भी करते हैं ।
PunjabKesari
गंगा को साफ रखने की लोगों से की अपील: पूर्व सांसद
पूर्व सांसद कवर सिंह तंवर ने सर्वप्रथम मेले में आए हुए सभी भाइयों और बहनों का स्वागत किया। इसी क्रम में तंवर ने सभी लोगों से मेले की स्वच्छता बनाए रखने की अपील की। इस दौरान उन्होंने सदियों से चले आ रहे मेले को आकर्षण का केन्द्र बताए हुए गंगा दर्शन से लेकर गंगा स्नान की बात कहे। वहीं गंगा को साफ रखने के लिए सभी लोगों से किसी भी वस्तु चाहे वो पन्नी हो या प्लास्टिक आदि गंगा में न फेकने की भी बात कहे।   

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static