एक फीट जमीन के लिए बड़े भाई को मार डाला, पुलिस ने हत्यारोपी पिता-पुत्र को भेजा जेल

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2024 - 12:04 PM (IST)

उन्नाव: 'जर, जोरू और जमीन भाई-भाई को दुश्मन बना देती है' कहावत आज के दौर में एकदम सटीक बैठ रही है। ताजा मामला भी इसी तरह का है। जिले के औरास थानांतर्गत प्रताप खेड़ा गांव में मात्र एक फीट जमीन के विवाद में सोमवार सुबह छोटे भाई ने अपने बेटे के साथ मिलकर बड़े भाई को डंडे व फावड़े से हमला कर मार डाला। बचाने आई उसकी पत्नी व सबसे छोटे भाई को भी घायल कर दिया। पुलिस ने हत्यारोपी पिता-पुत्र को हत्या की रिपोर्ट दर्ज करके जेल भेज दिया। 

PunjabKesari

विवादित जगह पर मिट्टी डालने को लेकर बढ़ा विवाद
मजरा प्रतापखेड़ा गांव निवासी गुरुचरण (57) का अपने छोटे भाई राम शोर से घर के अंदर सहन की एक फीट जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इसकी शिकायत पुलिस के पास भी पहुंची थी। जिस पर दोनों को पाबंद किया गया था। सोमवार को इसी विवादित जगह पर मिट्टी डालने की बात पर दोनों में कहासुनी शुरू हुई और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया। इस पर राम किशोर के बेटे अखिलेश ने ताऊ गुरुचरण के सिर पर डंडा मार दिया। रामकिशोर ने भी फावड़े के बेंत से गुरुचरण के सिर पर ताबड़तोड़ वार कर दिए जिससे गुरुचरण की मौके पर ही मौत हो गई। वारदात के बाद ग्रामीण इकट्ठा हो गए जिससे हत्यारोपी भाग नहीं सके।

PunjabKesari

पुलिस गंभीर होती तो शायद यह घटना न घटतीः ग्रामीण
मृतक गुरूचरन ने शुक्रवार को औरास थाने शिकायती पत्र देकर पुलिस से समाधान कराने की मांग की थी। पुलिस रोज प्रताप खेड़ा गांव जाकर दोनों भाइयों में समाधान कराने का प्रयास कर रही थी लेकिन समाधान नहीं हो सका। ग्रामीणों ने बताया कि कई बार गांव में भी दोनों पक्षों का समझौता कराया गया लेकिन समझौता नहीं हो सका। अगर पुलिस गंभीर होती तो शायद यह घटना न घटती।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Related News

static