कुशीनगर में 25 मार्च को बंद रहेगी शराब की दुकान, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 04:59 PM (IST)

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में होली पर्व पर 25 मार्च को सभी देसी शराब, विदेशी मदिरा और बीयर आदि की दुकानें बंद रहेंगी। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने बताया कि शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले की सभी देशी शराब, विदेशी मदिरा, बीयर, माडल शाप्स, बार, भांग और ताड़ी की थोक व फुटकर दुकानें 25 मार्च को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

प्रिंस चौक शक्ति स्थल के महंत आचार्य श्याम सुंदर मिश्रा ने कहा है कि विहिप द्वारा जारी होली की तिथि शास्त्र अनुसार सही नहीं है। उन्होंने साफ कहा कि 25 मार्च दिन सोमवार को दोपहर 12:30 तक पूर्णिमा तिथि रहेगी, और होली पूर्णिमा तिथि को नहीं खेला जाता। उन्होंने कहा शास्त्र अनुसार होली पूर्णिमा के दूसरे दिन चैत्र प्रतिपदा को खेला जाता है और चैत्र प्रतिपदा इस बार 26 मार्च को रहेगी।

वहीं शहर के हनुमान वाटिका के पुरोहित सोमनाथ मिश्रा ने भी आचार्य श्याम सुंदर मिश्रा के निर्णय में सहमति जताई है। आचार्य श्यामसुंदर मिश्रा ने बताया कि हिंदू कैलेंडर के अनुसार हर वर्ष फाल्गुन माह की पूर्णिमा तिथि को होलिका दहन की जाती है, फिर इसके अगले दिन यानी चैत्र कृष्ण प्रतिपदा को रंगों वाली होली खेली जाती है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static