14 साल बाद पति की फोटो पर चढ़ाई माला, मुख्तार के खत्म होने पर मन्ना सिंह के परिवार ने बहाए खुशी के आंसू

punjabkesari.in Friday, Mar 29, 2024 - 10:41 AM (IST)

Mukhtar Ansari: माफिया मुख्तार अंसारी के मरने के बाद अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह के बेटे और परिवार वाले पहली बार उनके फोटो पर माला फुल चढ़कर श्रद्धांजलि दी है और परिवार वालों ने खुशी के आंसू रोए हैं। दरअसल , ठेकेदार मन्ना सिंह और उसके गनर की 2009 में दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

जानिए क्या था मामला? 
गौरतलब है कि साल 2009 में मऊ जिले के नगर कोतवाली क्षेत्र में मन्ना सिंह और उसके साथी राजेश राय की बाइक सवार हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दिया गया था। मन्ना सिंह हत्याकांड में उनके भाई हरेंद्र सिंह ने तत्कालीन मऊ सदर से विधायक मुख्तार अंसारी, हनुमान पांडे, कल्लू सिंह और उमेश सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। सुनवाई के दौरान ही हत्या के चश्मदीद गवाह राम सिंह मौर्य की 19 मार्च 2010 को मऊ शहर में हत्या कर दी गई थी। इतना ही नहीं गवाह राम सिंह की सुरक्षा में तैनात कॉन्स्टेबल सतीश की भी हत्या कर दी गई थी। हालांकि, इस मामले में 7 साल पहले मुख्तार अंसारी सहित 8 लोगों को बाइज्जत बरी कर दिया गया था, जबकि, तीन आरोपियों को दोषी मानते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा और जुर्माना लगया गया था। 

अब जब मुख़्तार अंसारी का निधन होने के बाद से मृतक मन्ना सिंह के परजनों में खुशी की लहर है। माना सिंह की पत्नी ने कहा कि आज मुझे शांति मिली है। मेरे पति के आत्मा को भी शांति मिली है। मुझे भगवान पर भरोसा था और आज न्याय मिला है। उन्होंने बताया कि 9.30 बजे के करीब मुख़्तार अंसारी के मौत की सूचना मिली। पत्नी ने बताया कि जब मेरे पति की हत्या हुई तो उस वक्त मेरे बच्चे छोटे थे। जब तक वे स्कूल से घर नहीं आ जाते तब तक चिंता लगी रहती थी। पत्नी ने बताया कि मन्ना सिंह मुख्तार अंसारी से डरते नहीं थे, यही वजह थी कि उनकी हत्या करवा दी गई। 

मोहम्मदाबाद कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा मुख्तार अंसारी
माफिया से नेता बने मुख्तार अंसारी को बृहस्पतिवार को तबीयत बिगड़ने के बाद जिला जेल से रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां दिल का दौरा पड़ने से उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बाद गाजीपुर मोहम्मदाबाद में सन्नाटा पसरा हुआ है। पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू है, जिसके चलते आज गाजीपुर में सारी दुकानें बंद कर दी गई और पुलिस अलर्ट मोड पर है और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। परिजनों की ओर से दी गई सूचना के अनुसार, गाजीपुर के मोहम्मदाबाद कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।वहीं पर मुख्तार को सुपुर्द-ए-खाक करने की तैयारी की जा रही है। जिले में भारी सुरक्षा व्यवस्था भी की गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static