BJP, BSP, कांग्रेस के कई नेता आज थामेंगे सपा का दामन: अखिलेश बोले- नोटबंदी के बाद भी न काला धन रूका न ही भ्रष्टाचार-आतंकवाद

punjabkesari.in Tuesday, Nov 09, 2021 - 11:49 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। सभी दलों ने चुनावों के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसी बीच राजनीतिक गलियारे में दल बदलने का सिलसिला भी जोरों पर है। इसी क्रम में मंगलवार यानि आज दूसरों दलों के नेता समाजवादी पार्टी का दामन थामेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में कांग्रेस, बसपा और भाजपा के नेता सपा में शामिल होंगे। इससे पहले यादव ने देश में नोटबंदी को लेकर केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि देश में नोटबंदी के 5 साल पूरे होने से नोटबंदी से न काला धन न भ्रष्टाचार और न ही आतंकवाद रुका।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि, ‘नोटबंदी की 5वीं बरसी पर भाजपा उनका ख़ुलासा करे जो काला धन लेकर विदेश फ़रार हो गये या वहाँ जा बसे। न काला धन रुका, न भ्रष्टाचार, न आतंकवाद। नोटबंदी से अर्थव्यवस्था व आय बढ़ने का भाजपाई दावा अगर सच होता तो आयकर संग्रहण बढ़ता, पर बढ़ा काला धन। ज़रूरत नोटबंदी की नहीं खोटबंदी की है।

गौरतलब है कि 8 नवंबर 2016 को आधी रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अचानक ही नोटबंदी का ऐलान करते हुए  तब प्रचलन में रहे 1000 और 500 के नोटों को बंद कर दिया था। बाद में सरकार ने उन नोटों के स्थान पर 2000 और 500 के दूसरे तरीके के नए नोट जारी किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static