मथुराः गोवर्धन में पहली बारिश ने ही खोल दी व्यवस्थाओं की पोल

punjabkesari.in Tuesday, Jul 12, 2022 - 11:04 AM (IST)

मथुराः गोवर्धन में पहली बारिश ने ही सरकार और नगर निगम के व्यवस्थाओं की पोल खोलकर रख दी है। पानी भराव के कारण यहां कि व्यवस्था अस्त ब्यस्त नजर आई। बाकी रही कसर यहां के आवारा पशुओं ने पूरी कर दी। आवारा पशु जहां तहां घूमते नजर आए जो लोगों की परेशानी का सबब बने रहे। अब सवाल ये उठता है कि पहली बारिश में ही ये हाल है तो आगे क्या होगा। एसे कैसे सरकार का यातायात प्लान सफल होगा?

PunjabKesari

बता दें कि मुड़िया मेला को सकुशल संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने 45 पार्किंग और 104 वैरियरों के साथ मेला का यातायात प्लान बनाया है। प्रशासन की ओर से रोडवेज की 1500 बसों के संचालन का भी दावा किया गया है। गोवर्धन मेला का पूरा यातायात प्लान 45 पार्किंग स्थलों पर आधारित है। इन पार्किंग स्थलों पर रोजाना हजारों वाहन खड़े किये जा रहे हैं।  लेकिन बरसात के चलते इन पार्किग स्थलों पर पानी भर गया है क्योंकि पार्किंग स्थल कच्ची जमीन पर बने हैं। पार्किंग स्थलों पर वाहन खड़े करने से श्रद्धालु कतरा रहे हैं।जबकि प्रशासन ने वाहनों को फंसने की आशंका को देखते हुए  क्रेनों का इंतजाम किया है। इन क्रेनों की मदद रोड से वाहनों को हटाने में भी ली जा सकती है। अगर बरसात नहीं रूकी तो स्थिति और खराब हो जाएगी।
 PunjabKesari
सभी पार्किंग स्थलों पर भरा पानी
मथुरा रोड से गोवर्धन से लेकर बरसाना रोड,  डीग रोड, सौंख रोड के पार्किंग स्थलों पर पानी भर गया है। पाार्किंग स्थल कीचड़ व दल-दल में तब्दील हो गये हैं। आखिर मेला में हजारों वाहनों को रोजाना पार्क कराने के इंतजाम कैसे सफल होंगे।

आवारा जानवर बने परेशानी का सबब
आवारा जानवरों के लिए भी नगर पंचायत की व्यवस्था साफ दिखाई दे रही है। यहां जहां तहां घूम रहे आवारा सांड की वजह से लोगों में भगदड़ मच गई इससे भी हादसा हो सकता है। बीएसए रोड ताल-तालिया बन गया जबकि परिक्रमार्थी मथुरा से ही गोवर्धन पहुंचे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static