दूध व्यवसाई ने फांसी के फंदे से लटकर दी जान, पिता को खोने के गम में बेटे ने उसी फंदे से की खुदखुशी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 06, 2021 - 08:22 PM (IST)

आगरा: डौकी थाना क्षेत्र के नगरिया गांव में उस समय कोहराम मच गया जब एक परिवार में पिता-पुत्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से आहत होकर मृतक के एक और पुत्र ने फांसी लगाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों की तत्परता के चलते युवक की जान बच गई। घटना की जानकारी होते ही क्षेत्रीय पुलिस व अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने कानूनी कार्रवाई कर शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और घटना की जांच-पड़ताल में जुट गई।

घटना बुधवार तड़के सुबह की बताई जा रही है। बताया जाता है कि नगरिया गांव के रहने वाले दिनेश यादव ने सुबह 4 से 5 बजे के करीब फांसी लगाई। इस घटना से परिजन आहत थे और समझ भी नहीं पाए थे कि सुबह लगभग 8 बजे करीब मृतक दिनेश यादव के 12 वर्षीय पुत्र ने भी उसी फंदे से फांसी लगा कर अपना जीवन समाप्त कर लिया। पिता-पुत्र द्वारा फांसी लगाकर सुसाइड कर लेने की इस घटना ने परिवार को पूरी तरह से तोड़ दिया। घटना से कोहराम मच गया और चारों ओर सिर्फ चीख-पुकार ही सुनाई देने लगी। गांव में जिसने भी यह घटना सुनी दिनेश यादव के घर की ओर दौड़ लगा दी।

दूसरे को गांव वालों ने बचाया
घर के आंगन में पिता पुत्र के शव रखे हुए थे तभी इस बीच मृतक दिनेश यादव के एक और पुत्र ने फांसी लगाने का प्रयास किया यह देखकर लोगों के हाथ पांव कांपने लगे। ग्रामीणों ने तत्परता दिखाते हुए युवक को फांसी लगाने से रोक लिया और उसकी जान बच गई। ग्रामीणों को भी समझ में नहीं आ रहा था कि आखिरकार क्या हुआ है। पिता पुत्र के सुसाइड करने के बाद उसके दूसरे पुत्र ने फांसी लगाने का क्यों प्रयास किया लेकिन सभी लोग दबी जुबान से गृह क्लेश को इस घटना के लिए जिम्मेदार मान रहे थे। तुरंत पुलिस को दी गई जानकारी होते ही क्षेत्रीय पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तो पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर आ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने शव का पंचनामा भरा और कानूनी कार्रवाई करते हुए पोस्टमार्टम गृह भेज दिया और इस पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल करने में जुट गई। मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों का कहना था कि मामला गंभीर है इसकी गहनता से जांच-पड़ताल की जा रही है और इस घटना के लिए जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static