दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की ससुराल सम्भल में शोक, सादगी और स्वभाव की हो रही चर्चा

punjabkesari.in Sunday, Aug 22, 2021 - 01:26 PM (IST)

सम्भल: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह के निधन से संभल जिले में भी शोक की लहर दोड़ गई है। दरअसल, संभल जिले के देवा पुर गांव में   दिवंगत नेता कल्याण सिंह की ससुराल है ।  बीजेपी सरकार में राज्य मंत्री गुलाब देवी ने भी पूर्व मुख्य मंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है ।

PunjabKesari

दिवंगत कल्याण सिंह के साथ देवापुर गांव में और ससुराल की आवाम में शोक व्याप्त हो गया है।  इलाके के लोग उनकी सादगी और सरल स्वभाव को चर्चा कर दिवंगत कल्याण सिंह को याद कर रहे है । सिंह के साले वरिष्ठ बीजेपी नेता गजराज सिंह ने बताया की सभी लोग उन्हें बाबूजी कहकर बुलाते थे , उनकी सादगी और ईमानदारी के सभी लोग कायल थे । उड़द की धुली दाल उन्हें बेहद पसंद थी जब भी बह अपनी ससुराल देवापुर आते थे तो उड़द की दाल खास तौर से बनवाई जाती थी ।
 
योगी सरकार में सरकार में माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। राज्य मंत्री गुलाब देवी ने दिवंगत नेता कल्याण सिंह को याद करते हुए बताया की जब भी उनसे मुलाकात होती थी तो वह उनका मार्गदर्शन करते थे। वह हमेशा उनसे कहते थे की  सफलता के लिए धैर्य का होना बहुत जरूरी है ।

गौरतलब है कि कल्याण सिंह 89 साल के थे। यूपी के पूर्व सीएम और राज्यपाल कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे। 7 दिनों से वेंटिलेटर पर थे। 21 जून को उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण लखनऊ के लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य में सुधार न होने पर 4 जुलाई को उन्हें PGI शिफ्ट किया गया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने कल्याण सिंह के निधन पर शोक जताया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static