मुन्ना बजरंगी की मौत के बाद नैनी सेंट्रल जेल में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई चौकसी

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 06:52 PM (IST)

इलाहाबादः उत्तर प्रदेश के बागपत जेल में माफिया सरगना प्रेम प्रकाश सिंह उर्फ मुन्ना बजरंगी की हत्या की वारदात के बाद नैनी सेंट्रल जेल में हाई अलर्ट के साथ चौकसी बढ़ा दी गई है। 

पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (जेल) चन्द्र प्रकाश ने बागपत जेल के अंदर कैदी मुन्ना बजरंगी की गोलीमार कर हत्या के बाद सूबे की सभी जेलों में हाई अलर्ट का निर्देश दिया। नैनी सेंट्रल जेल के उप पुलिस महानिरीक्षक वी के वर्मा ने मुलाकातियों के साथ बंदियों पर कड़ी निगहबानी रखने का फरमान जारी कर दिया है। 

उन्होंने बताया कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद जेल में चौकसी बढ़ा दी गई है। किस कैदी या बंदी से कौन मिलने जा रहा है, उसकी सघन तलाशी की जाएगी। मुलाकात के बाद नियंत्रण कक्ष में कैदियों और बंदियों की भी तलाशी ली जाएगी। इसके बाद उन्हें बैरक में भेजा जाएगा।  

वर्मा ने बताया कि सेंट्रल जेल नैनी में कैदियों एवं बंदियों की निगहबानी के लिए 15 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। कारागार में लगे 24 जैमर मोबाइल नेटवर्क रोकने का काम कर रहे है,लेकिन ये टू-जी, थ्री जी पर काम करते हैं। फोर-जी नेटवर्क पर काम नहीं करते हैं।  

जेल प्रशासन सीसीटीवी के जरिए बंदियों और मुलाकातियों की निगरानी कर रहा है। सेंट्रल जेल में आठ आतंकवादी भी सजा काट रहे हैं। इनके अलावा कई कुख्यात अपराधी भी जेल में बंद है। उन्होंने बताया कि जेल के बाहर पीएसी कैंप कर रही है। सुरक्षा के मद्देनजर जेल में पूरी तरह से चौकसी बरती जा रही है। कारागार की समस्या से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static