ताजमहल में एक बार फिर पढ़ी गई नमाज, वीडियो आने के बाद हिंदूवादियों ने ASI के दफ्तर के बाहर दिया धरना... लगाए जय श्री राम के नारे

punjabkesari.in Monday, Nov 21, 2022 - 03:09 PM (IST)

आगरा (मानवेंद्र) : रविवार को एक बार फिर ताजमहल में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। जिसके बाद विवादों को हवा लग गई है। रविवार को ताजमहल के अंदर एक आदमी के द्वारा ताजमहल के गार्डन में नमाज पढ़ा जाने का वीडियो सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाद पुरातत्व विभाग मामले की जांच में जुट गया है। ताजमहल में नमाज पढ़ने के बाद हिंदूवादियों ने इसे साजिश बताते हुए आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

ताजमहल के गार्डन में पढ़ी गई नमाज
रविवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि ताजमहल के गार्डन में एक  पुरुष मुस्लिम टोपी लगाकर नमाज पढ़ता दिखाई दे रहा है। महिला बगल में बैठी हुई है। वीडियो सामने आने के बाद पुरातत्व विभाग और CISF में खलबली मची गई। जिसके बाग पुरातत्व अधीक्षक राजकुमार पटेल ने वीडियो की जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए है।

 

PunjabKesari

पुरातत्व विभाग नहीं रोक पा रहा है तो हम लठ लेकर रोकेंगे

ताजमहल में बिना अनुमति गार्डन में नमाज पढ़ने का मामला सामने आने के बाद जिले के हिंदूवादी संगठनों में जबरदस्त आक्रोश है।
जिसके बाद सोमवार को ASI के दफ्तर पर हिंदूवादियों ने जमकर नारेबाजी की और जय श्री राम के नारा लगाने के साथ ही ज्ञापन सौपा। अखिल भारत हिंदू महासभा की ब्रज प्रांत महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष मीना दिवाकर और समर्थकों ने मीडिया से कहा कि हम लोग जब तेजोमहल की पूजा करने जाते हैं तो हमें रोका जाता है। भगवा पहने हो तो प्रवेश नहीं दिया जाता है और लड्डू गोपाल अगर साथ हैं तो कहते हैं की उन्हें अकेला बाहर छोड़ कर आओ तब जाने देंगे। दूसरी तरफ ताजमहल में लोगों को नमाज पढ़ने दी जाती है। सात महीने में तीसरी बार ऐसा हुआ है। पुरातत्व विभाग अगर इस प्रकार की घटनाओं को नहीं रोक पा रहा है तो हमें बताए हम खुद लठ लेकर तेजोमहल की सुरक्षा करेंगे।

PunjabKesari

ताजमहल में किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक

दरअसल ताजमहल के अंदर किसी भी तरह की धार्मिक गतिविधि पर रोक है। शुक्रवार को ताजमहल के अंदर स्थित शाही मस्जिद में सिर्फ स्थानीय निवासी नमाज़ अता कर सकते हैं। इसके अलावा रमजान के माह में और ईद व बकरीद पर लोग सुबह नमाज़ अता कर सकते हैं। ताजमहल में बीते मई माह में हैदराबाद के 4 पर्यटकों द्वारा नमाज़ पढ़ी गई थी। जिसके बाद CISF ने पर्यटकों पर कार्रवाई करते हुए। उन्हें पकड़ कर ताजगंज पुलिस के हवाले कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उनका चालान किया था। इसके बाद दूसरी बार अगस्त माह में यहां नमाज पढ़ते हुए लोगों का फोटो वायरल हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static