''देश के लोगों ने “400 हार” का नारा दिया है...'' अखिलेश यादव ने BJP के ‘400 पार'' के नारे पर ली चुटकी

punjabkesari.in Thursday, Mar 21, 2024 - 09:44 AM (IST)

Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा के ‘400 पार' के नारे पर चुटकी लेते हुए कहा कि देश के लोगों ने “400 हार” का नारा दिया है। उन्होंने दावा किया कि सभी मुद्दों पर झूठ बोलने वाली यह पार्टी सत्ता से बाहर होने जा रही है। सपा अध्यक्ष ने कहा, “जहां भाजपा 400 पार का नारा दे रही है, वहीं इस देश के लोग 400 हार का नारा दे रहे हैं। उन्होंने जो वादे किए थे जैसे किसानों और गरीबों के साथ किए गए वादे, उन्हें पूरा नहीं किया। यह सरकार सत्ता से बाहर होने जा रही है क्योंकि यह हर मुद्दे पर झूठ बोलती है। पीडीए परिवार इसे हराने जा रहा है।”

PunjabKesari
अखिलेश ने कहा, “महंगाई चरम पर है, किसानों की आय दोगुनी करने और गरीबों से किए गए वादे पूरे नहीं किए गए.. वे इसे नहीं भूलेंगे। अग्निवीर जैसी योजना लाकर बेहतर भविष्य को छीनने के लिए युवा भाजपा को कभी नहीं भूलेंगे। वे नौकरी नहीं देना चाहते हैं और इसलिए उन्होंने परीक्षाओं के पेपर लीक किए।” बदायूं में दोहरी हत्या को लेकर उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा, “दो भाइयों का जीवन चला गया। यदि पुलिस ठीक से काम करती तो इन जिंदगियों को बचाया जा सकता था।” बदायूं में दो नाबालिग लड़कों की हत्या के बाद पुलिस मुठभेड़ में एक आरोपी को मार गिराए जाने के संदर्भ में यादव ने कहा, “वे अपनी खामियों को नहीं छिपा सकते। इस मुठभेड़ से उनकी विफलता नहीं छिपने जा रही।”

PunjabKesari
हाल की कुछ घटनाओं के संदर्भ में सपा नेता ने कहा कि इस सरकार को बाद में कार्रवाई कर अधिकारियों को हटाना पड़ा। प्रशासन ढीला है क्योंकि यह सरकार हर घटना से राजनीतिक लाभ लेना चाहती है। जब उसके मंत्री, विधायक और पूरा विभाग अन्य कार्यों में लिप्त हैं तो स्थिति में सुधार कौन लाएगा।'' उन्होंने चुनावी बॉण्ड को “दान नहीं बल्कि एक वसूली बताया।”


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static