मोदी के दौरे को लेकर आजमगढ़ में तैयारियां तेज, 10 मार्च को प्रधान मंत्री राज्य विश्वविद्यालय का करेंगे उद्घाटन

punjabkesari.in Saturday, Mar 09, 2024 - 03:36 PM (IST)

आजमगढ़: लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा होने में चंद दिन ही बाकी हैं और इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उत्तर प्रदेश की आजमगढ़ यात्रा के कार्यक्रम के मद्देनजर यहां तैयारियां जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री यहां एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे साथ ही मंदुरी में नवनर्मित एयरपोटर् और राज्य विश्वविद्यालय का उद्घाटन भी करेंगे।  माना जा रहा है उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले से यह चुनावी शंखनाद का आगाज़ होगा ।

पीएम मोदी करेगे जनसभा को संबोधित
एयरपोटर् के नजदीक में जनसभा स्थल बनाया जा रहा है जहां प्रधानमंत्री एक विशाल जनसभा को संबोधित भी करेंगे । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिले की कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण भी करेंगे । इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा प्रदेश के तमाम कैबिनेट मंत्री व पार्टी के पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे ।फिलहाल प्रधानमंत्री को 10 मार्च के आने का दिन तो निश्चित हो गया है लेकिन अभी उनके आगमन को लेकर निर्धारित समय का लिखित आदेश नहीं आया है । उनके आगमन को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर खास ध्यान रखा जा है । एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल ,आईजी अखिलेश कुमार ,व पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने सभा स्थल का जायजा लिया । आजमगढ़- फैजाबाद मार्ग पर यातायात के द्दष्टिगत एक ट्रेफिक एडवाइजरी जारी की , जिसमें विभिन्न मार्गो से वाहनों के आवागमन का निर्देश दिया ।

चार एसपी ,15 एडिशनल एसपी, 34 सीओ, 2000 से अधिक इंस्पेक्टर व जवानों की तैनाती
सुरक्षा के मद्देनजर चार एसपी ,15 एडिशनल एसपी, 34 सीओ, 2000 से अधिक इंस्पेक्टर व जवानों की तैनाती की जाएगी । वहीं आठ कंपनी पीएसी के जवानों को भी तैनात किया जाएगा । गैर जनपदों से जवानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया है । बैठक के बाद पुलिस अधीक्षक ने कहा कि सभा स्थल पर ऐसी व्यवस्था होगी कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा । फिलहाल जनसभा स्थल पर 35000 से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं । पूरे जनसभा में 2 लाख लोगों के आने का अनुमान है और उन्हीं के हिसाब से सभी तैयारियां की जा रही हैं । 

 आजमगढ़ के अवाल चित्रकूट ,अलीगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती में विमान सेवा को दिखाएंगे हरी झंडी 
एयरपोटर् अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि आजमगढ़ के अलावा प्रधानमंत्री यहां से चार स्थानों चित्रकूट ,अलीगढ़, मुरादाबाद, श्रावस्ती से लखनऊ हवाई मार्ग यात्रा के लिए 19 सीटर विमान को हरी झंडी दिखाएंगे । एयरलाइन प्रशासन 19 सीटर का डीएससी 6 -400 एयरक्राफ्ट का इस्तेमाल करेगा। टिकट की बुकिंग फ्लाई विग वेबसाइट पर की जा सकेगी ,

आजमगढ़ से लखनऊ का किराया 1048 रुपया होगा
उन्होंने बताया कि आजमगढ़ से लखनऊ का किराया 1048 रुपया होगा । संजीव कुमार ने बताया कि आजमगढ़ के लिए सुबह 8.55 बजे उड़ान भरकर विमान 9.50 बजे पहुंचेगा, वहां से सुबह 10.10 बजे उड़ान भरकर विमान 11.10 लखनऊ पहुंचेगा, चित्रकूट की फ्लाइट सुबह 11.40 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12.35 बजे पहुंचेगी, चित्रकूट से दोपहर 12.25 बजे उड़ान भरकर विमान दोपहर 2.05 बजे लखनऊ पहुंचेगा, श्रावस्ती के लिए दोपहर सवा तीन बजे विमान उड़ान भरकर शाम चार बजे पहुंचेगा, वहां से शाम 4.20 बजे उड़ान भरकर फ्लाइट शाम 5.10 बजे लखनऊ पहुंचेगी, लखनऊ से मुरादाबाद की फ्लाइट सुबह 8.45 बजे उड़ान भरकर 10.05 बजे वहां पहुंचेगी। मुरादाबाद से सुबह 10.25 बजे उड़ान भरकर सुबह 11.30 बजे लखनऊ पहुंचेगी। अलीगढ़ के लिए दोपहर 12.10 बजे उड़ान भरकर दोपहर 1.10 बजे विमान पहुंचेगा। वहां से दोपहर डेढ़ बजे उड़ान भरकर दोपहर 2.40 बजे लखनऊ पहुंचेगा। उन्होंने कहा कि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो अगले वर्ष इसका विस्तार कर यहां से बड़े विमान भी उड़ाया जा सकेंगे। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static