Rampur News: 12वीं की टॉपर सुनैना बनीं एक दिन की विधायक, पूरी विधानसभा का संभाला काम

punjabkesari.in Monday, May 22, 2023 - 01:52 PM (IST)

Rampur News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे को 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' के साथ-साथ 'बेटी का हौसला' बढ़ाओं  कर दिया गया है। दरअसल, रामपुर से विधायक आकाश सक्सेना ने मुरादाबाद  मंडल में टॉप करने वाली एक बच्ची को एक दिन के लिए विधायक बना दिया। सीबीएसई बोर्ड 12वीं क्लास की टॉपर का नाम सुनैना सैनी है, जो विधायक की तरह पूरी विधानसभा में काम किया, जिस तरह आकाश सक्सेना अपने क्षेत्र में जनता से मिलते हैं, काम संभालते हैं वो सब सुनैना ने किया।

आपको बता दें कि जेपी विधायक आकाश सक्सेना ने मुरादाबाद मंडल में सीबीएसई बोर्ड टॉपर सुनैना को एक दिन विधायक बनने का मौका दिया। सुनैना ने 12वीं में 98.8 फीसद अंक प्राप्त किए हैं। सुनैना, रामपुर की विधायक बनकर गाड़ी में सवार होकर अपने क्षेत्र में पहुंची, जनात की समस्याएं सुनी, इसके साथ ही अधिकारियों को भी काम के लिए निर्देशित किया। इस मौके पर आकाश सक्सेना ने कहा कि पढ़ाई के साथ प्रैक्टिकल लाइफ में इन सब चीजों के अनुभव भी जरूरी हैं।

एक दिन विधायक बनकर किए ये काम
एक दिन के लिए विधायक की कुर्सी संभालने के बाद  सुनैना ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्हें एक दिन की MLA बनकर बहुत अच्छा लगा। इससे उन्हें इस पद की गरिमा को समझा और विधायकों की मेहनत को भी जाना। BJP विधायक आकाश सक्सेना की तारीफ करते हुए छात्रा ने कहा कि उन्होंने मुझे जो मौका दिया उससे मैं काफी खुश हूं। मैंने यहां पर कई लोगों से बात की उनकी परेशानियों को सुना और अधिकारियों से भी बात की। हम विकास कार्यों को निरीक्षण पर भी गए। जो अधिकारी इस क्षेत्र को मॉनिटर करते हैं उनसे भी बात की।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static