रेप पीड़िता की कुंडली जांच के आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, बालासोर हादसे पर CM योगी समेत कई नेताओं ने जताया दुख, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 06:31 AM (IST)

Prayagraj News: इलाहाबाद हाई कोर्ट के अजीबोगरीब आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रोक लगा दी। इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा बलात्कार के एक मामले में पीड़िता के ‘मांगलिक’का आदेश दिया था।  दरअसल,  इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने एक युवती के साथ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करता था। जब पीड़िता ने शादी का दबाव बनाया तो आरोपी यह कहकर मुकर गया कि लड़की मांगलिक है। पीड़िता ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। बालासोर ट्रेन हादसे पर सीएम योगी समेत कई नेताओं ने गहरा दुख जातया है। 

1-भाजपा सांसद सुब्रत पाठक पर FIR दर्ज, अखिलेश बोले- जनता पूछ रही है कब होंगे गिरफ्तार?

कन्नौज: पुलिस पर हमला करने और चौकी में आग लगाकर जलाकर मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक समेत 10 को नामजद करते हुए 42 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। इसे लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि पुलिसवालों ने की कन्नौज के भाजपा सांसद सुब्रत पाठक के ऊपर एफ़आईआर… जनता पूछ रही है कब होंगे गिरफ्तार?

2- एक दो नहीं...शाहजहांपुर में 4 करोड़ की अफीम बरामद, अन्य प्रदेशों में करते थे सप्लाई
Shahjahanpur: उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से दो अलग अलग थाना क्षेत्रों में पांच तस्करों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 4.3 किलो अवैध अफीम बरामद की।  बरामद अफीम की अन्तररष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब चार करोड 30 लाख रूपए बताई जा रही है। पकड़े गए तस्कर नेपाल और से झारखण्ड अफीम लाकर अन्य प्रदेशों में सप्लाई करते थे।
  
3- प्राइवेट पार्ट बुरी तरह से जख्मी...रेप के बाद गले की हड्‌डी तक तोड़ दी, 13 साल की बच्ची से इतनी दरिंदगी कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट देख...
औरैया, Crime: ना जाने आए दिन कितनी बच्चियों, लड़कियों और महिलाओं की आबरू पर इंसान की खाल पहने ये भेड़िए हमला करते हैं, शारीरिक और मानसिक आघात लिए एक औरत के लिए ये सहना कितना ही मुश्किल होता होगा, ये सिर्फ वहीं जानती है, जिसने जिल्लत का ये मंजर झेला हो। कुछ इस पीड़ा को न सह कर इसके विरोध में आवाज उठा लेती हैं। 

4- Road Accident: सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत, परिजनों में मचा कोहराम
Road Accident: जिले के बैरिया थाना क्षेत्र में अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मौत हो गई तथा दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, बैरिया थाना क्षेत्र के मठ योगेंद्र गिरी गांव के निकट शुक्रवार की देर रात्रि अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल सवार रजनीश पाठक (30) व पिंकू सिंह उर्फ सुमित सिंह (28) गंभीर रूप से घायल हो गए।

5- स्वीडन में शुरू होगी सेक्स चैंपियनशिप, हर दिन 6 घंटे का खेल...जानिए कैसे तय होंगे विजेता
सेक्स चैंपियनशिप: आपने अपने जीवन में हर प्रकार के मैच, खेल, IPL, PPL तमाम प्रकार के चैंपियनशिप देखें होंगें, लेकिन स्वीडन अपने देश में ऐसा चैंपियनशिप कराने जा रहा है जो आपने कभी नहीं सोचा होगा। जी हां, दरअसल स्वीडन दुनिया का पहला ऐसा देश बन गया है, जिसने सेक्स को एक खेल के रुप में पहचान दे दी है। स्वीडन अब यूरोपियन सेक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी करने जा रहा है।

6- HC के पूर्व न्यायाधीश का बड़ा खुलासा, बाबरी मस्जिद मामले में फैसला नहीं सुनाने का था दबाव
मेरठ: साल 2010 में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में अहम फैसला सुनाने वाली इलाहाबाद उच्च न्यायालय की पीठ का हिस्सा रहे न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) सुधीर अग्रवाल ने दावा किया कि उनपर निर्णय नहीं देने का "दबाव" था और कहा कि अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता, तो अगले 200 वर्षों तक इस मामले में कोई फैसला नहीं होता।

7- Lucknow: कानून व्यवस्था के मुद्दे पर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश, कहा- अपराधियों को सरकार का संरक्षण
लखनऊ, Lucknow: उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर राज्य की योगी सरकार पर हमले की कड़ी में समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को दोहराया कि भाजपा सरकार में गुण्डई और अपराध चरम पर है। भाजपा के गुण्डों के सामने खाकी लाचार है। अपराधियों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। यादव ने जारी बयान में कहा कि ताजा उदाहरण कन्नौज का है

8- UP Police Recruitment: यूपी पुलिस में 40 हजार पदों पर होगी भर्ती, जानिए कितनी होनी चाहिए उम्र...कैसे होगा Exam
UP Police Recruitment: उत्तर प्रदेश में वर्दी पहनने की सपना देखने वालों युवाओं के लिए बड़ा खुशखबरी है। पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होने वाली है उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) लगभग 40 हजार पदों के लिए जल्द भर्ती प्रक्रिया शुरू करेगा, इसके जरिए युवाओं का पुलिस महकमे में भर्ती होने का सपना जल्द पूरा हो सकता है।

9-डिप्टी सीएम  Keshav Prasad Maurya ने कहा- बिजली चोरी के खिलाफ विशेष अभियान चलायेगी सरकार
मुजफ्फरनगर, Keshav Prasad Maurya: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि विद्युत निगम को घाटे से बचाने के लिए प्रदेश में बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जायेगा। मौर्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत मे कहा कि साथ ही प्रदेश में अवैध कब्जे नहीं होने दिये जायेंगे यदि कोई ऐसा करता है तो उसके विरूद्ध दंडनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इसके अलावा उन्होने 2018 से शुकतीर्थ के विकास के लिए लम्बित पड़ी योजनाओं को पुन: चालू करने के निर्देश दिये गये है। 

10-  राकेश टिकैत के बयान पर भड़के अयोध्या के संत, कहा- जब तक दोष सिद्ध नहीं होता तब तक कोई बलात्कारी नहीं कह सकता

अयोध्याः किसान नेता राकेश टिकैत के सांसद बृजभूषण सिंह को लेकर दिए गए बयान पर  हनुमानगढ़ी के संतों ने नाराजगी जाहिर की है। संतों का कहना है कि जब तक दोष सिद्ध नहीं होता तब तक कोई बलात्कारी नहीं कह सकता। कुश्ती संघ के लिए बृजभूषण सिंह ने जो दिया है वह योगदान अविस्मरणीय है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static