बीजेपी कोर ग्रुप ने तय किया टिकट कटिंग फार्मूला,  कल जारी हो सकती है शेष उम्मीदवारों की तीसरी सूची

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2024 - 09:37 PM (IST)

नई दिल्ली: चुनाव घोषित होने के बाद भारतीय जनता पार्टी अपने शेष उम्मीदवारों के चयन को लेकर दिन-रात मंथन में जुटी हुई है। पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को दिनभर कोर कमेटी के नेताओं का मंथन चलता रहा। देर शाम तय हुआ है कि तीसरी सूची का ऐलान 21 मार्च तक किया जाएगा। केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को भी कल तक के लिए टाल दिया गया है।
 

267 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है भाजपा
अभी तक भाजपा 267 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। मंगलवार को कोर कमेटी की बैठक में उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, बिहार, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, उड़ीसा सहित 10 राज्यों की बकाया सीटों पर विचार विमर्श हुआ, जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष व गृहमंत्री अमित शाह सहित सभी सदस्य मौजूद थे। कोर कमेटी की बैठक की वजह से केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक को बुधवार के लिए टाल दिया गया है, जिसमें प्रत्याशियों की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

PunjabKesari

इन दिग्गजों के स्थान पर दूसरे उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा
कोर कमेटी की बैठक में उत्तर प्रदेश से मेनका गांधी, वरुण गांधी, जनरल वीके सिंह, संतोष गंगवार, बृजभूषण शरण सिंह, रीता बहुगुणा, संघमित्र मौर्य, सत्यदेव पचौरी एवं रमापति राम त्रिपाठी को टिकट न देने एवं उनके स्थान पर संभावित उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की गई है।

बिहार के कुछ सांसदों का भी कट रहा है टिकट
इसी तरह बिहार के कुछ सांसदों का भी टिकट कट रहा है पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर का टिकट लगभग तय हो चुका है। कोर कमेटी के मंथन में उन सांसदों के रिपोर्ट कार्ड पर भी चर्चा हुई है जिन्होंने अपने दो कार्यकाल के दौरान नए कार्यकर्ताओं एवं युवा वोट बैंक का सृजन नहीं किया है। कोर कमेटी ने उन सांसदों का भी टिकट काटने की सिफारिश की है जिनके अनर्गल बयानों से परेशानी हुई है। इस फार्मूले के तहत ही बीजेपी 267 उम्मीदवारों की सूची में 63 सांसदों का टिकट काटा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static