CM योगी के आश्वासन से टला झांसी के 10 हजार घरों के टूटने का खतरा, अनशन समाप्त

punjabkesari.in Friday, Feb 02, 2024 - 09:56 PM (IST)

Jhansi News: वीरांगना नगरी झांसी के डडियापुरा सहित आस-पास के इलाके में लगभग 10 हजार घरों को तोड़ने के झांसी विकास प्राधिकरण (जेडीए) के नोटिस के बाद शुरू हुआ आमलोगों का आमरण अनशन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आश्वासन के बाद महापौर बिहारी लाल आर्य की मौजूदगी में शुक्रवार को समाप्त हुआ।
PunjabKesariएक लाख की आबादी के सिर से छत छिनने का था खतरा
राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) के आदेश पर झांसी विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने डडियापुरा, तालपुरा, पिछोर और झांसी खास आदि क्षेत्रों में आने वाले लगभग 10 हजार मकानों के ध्वस्तीकरण का आदेश जारी किया था। एनजीटी के आदेश के तहत शुरू की गयी कार्रवाई से इलाके की लगभग एक लाख की आबादी के सिर से छत छिनने का खतरा मंडराने लगा। अपने घरों को बचाने के लिए लोगों ने लगभग सभी संबंधितों अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और अन्य के सामने न्याय की गुहार लगायी।
PunjabKesari
सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अनशनकारियों के समर्थन में आगे आये
जेडीए की कार्रवाई की बढ़ती सख्ती और कहीं से कोई ठोस आश्वासन न मिलने के बीच आम जनता ने विरोध प्रदर्शन् किया और आखिरकार आम जनता अपने घरों को बचाने के लिए अनशन पर बैठ गयी। अनशनकारियों में से पांच लोगों ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। मीडिया में मामले के तूल पकड़ने के बीच सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेता अनशनकारियों के समर्थन में आगे आये। सदर विधायक रवि शर्मा ने विधान सभा में इस मामले को उठाने की बात कही तो गरौठा विधायक जवाहर सिंह राजपूत ने मकान ध्वस्तीकरण की कार्रवाई को रोके जाने को लेकर अपर मुख्य सचिव शहरी नितेश कुलकर्णी से मुलाकात की। इस बीच झांसी महापौर बिहारी लाल आर्य ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर उन्हें पूरे मामले की जानकारी दी। मुख्यमंत्री के आश्वासन पर श्री आर्य ने आज अनशन स्थल पर पहुंच कर अनशनकारियों को जूस पिलाकर अनशन समाप्त कराया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static