UPPCL के PF का पैसा DHFL में निवेश करने के मामले में दो और गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Nov 15, 2019 - 09:43 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की आर्थिक अपराध शाखा ने प्रदेश के बिजली कर्मचारियों के भविष्य निधि की 2600 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि डीएचएफएल में निवेश करने के सिलसिले में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इस प्रकार अब तक कुल पांच लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। डीएचएफएल घोटाले से प्रभावित है।

आर्थिक अपराध शाखा के महानिदेशक आर पी सिंह ने पीटीआई भाषा को बताया कि अभिनव गुप्ता और उसके दोस्त आशीष चौधरी को गिरफ्तार किया गया है। इससे पहले इस मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। राजधानी के हजरतगंज थाने में दो नवंबर को उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत कर्मचारी ट्रस्ट और उत्तर प्रदेश विद्युत निगम लिमिटेड की भविष्य निधि के पूर्व सचिव प्रवीण कुमार गुप्ता तथा यूपीपीसीएल के तत्कालीन निदेशक वित्त सुधांशु द्विवेदी के खिलाफ एफआईआर दायर की गई थी।

इसी के बाद उक्त गिरफ्तारियां हुई हैं। गुप्ता और द्विवेदी को उसी दिन गिरफ्तार किया गया था। अभिनव, प्रवीण कुमार गुप्ता का बेटा है। सूत्रों ने बताया कि अभिनव ने हाउसिंग फाइनेंस कंपनी डीएचएफएल में भविष्य निधि का धन हस्तांतरित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के पूर्व प्रबंध निदेशक एपी मिश्रा को पांच नवंबर को गिरफ्तार किया गया था, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और विपक्ष, विशेषकर कांग्रेस के बीच वाक युद्ध छिड़ गया था।   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static