याेगी के गाेरखपुर में हिंसक प्रदर्शन के बाद पथराव, इलाके में तनाव

punjabkesari.in Tuesday, May 15, 2018 - 06:02 PM (IST)

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के गगहा क्षेत्र में दो पक्षों के बीच हुए विवाद में पुलिस की संदिग्ध भूमिका से नाराज सैकड़ों ग्रामीणों ने आज हिंसक प्रदर्शन करते हुए थाने पर पथराव किया। गोरखपुर के वरिष्ठ अधिकारी देवा शेरपा ने बताया कि अस्थौला गांव में एक पंचायत भवन की भूमि को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। एक पक्ष ने पंचायत भवन की एक दीवार तक तोड़ दी।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक दलित बस्ती के लोगों के खलिहानों पर ग्राम प्रधान द्वारा उसपर कब्जा किया जा रहा था। जिसको लेकर गांव के लोगों ने आपत्ति दर्ज करवाई जिसके बाद कुछ विवाद हुआ। विवाद बढ़ता देख मौके पर पुलिस पुहंची। जिसके चलते पुलिस ने उन्हें सुबह थाने में बुलाया। वहीं थाने में दोनों पक्षों में बातचीत हो रही थी। इसी बीच पुलिस ने गाव के किसी युवक को पीट दिया और मामला गंभीर हो गया।

जिसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने गगहा थाने का घेराव किया और हिंसक प्रदर्शन करते हुए पथराव किया। इस घटना के बाद हरकत में आई पुलिस ने अगल बगल के थानों से फोर्स मगाकर स्थिति को नियंत्रण में किया। इस हिंसक प्रदर्शन में तीन ग्रामीण घायल हो गए। ग्रामीणों ने थाना परिसर में खड़े वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया। गोरखपुर-वाराणसी राज मार्ग को घंटो बाधित रखा। एक बस में तोड़-फोड़ की। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने रबड़ की गोलियां भी चलाई।   
PunjabKesari
शेरपा ने बताया कि स्थिति को नियंत्रण करने के लिए उपद्रवियों में 13 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गांव में हुए विवाद की वस्तु स्थिति जानने के लिए पुलिस उपाधीक्षक और उप जिलाधिकारी को गांव में भेजा गया है। उन्होंने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। तनाव को देखते हुए गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static